नौकरी में हुई परेशानी तो खुदकुशी करने के लिए मेट्रो पर पहुंच गई युवती, देखें वीडियो

पुलिसकर्मियों ने सूझबूझ और सतकर्ता का परिचय देते हुए लड़की को ख़ुदकुशी करने से बचा लिया।

metro
पुलिसकर्मियों ने फरीदाबाद के सेक्टर 28 मेट्रो से ख़ुदकुशी करने का प्रयास कर रही लड़की को बचा लिया। लड़की को बचाने का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है (फोटो- स्क्रीनग्रैब: सोशल मीडिया)

नौकरी से परेशान एक युवती ख़ुदकुशी करने फरीदाबाद के सेक्टर -28 मेट्रो पर पहुंच गई। इससे पहले की वह मेट्रो स्टेशन के छज्जे से छलांग लगा पाती वहां मौजूद पुलिस के जवानों ने सूझबूझ का परिचय देते हुए उसे बचा लिया। युवती को मेट्रो स्टेशन के छज्जे पर बैठे देखकर नीचे सड़क पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने पूरे घटना का वीडियो भी बना लिया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार फरीदाबाद मेट्रो के अधिकारियों को सूचना मिली कि सेक्टर-28 के प्लेटफार्म नं-2 की बालकनी से एक लड़की खुदकुशी करने की कोशिश कर रही है। जिसके बाद स्टेशन में मौजूद सीआईएसएफ कर्मी और मेट्रो थाने के पुलिस कर्मी लड़की के पास पहुंच गए। पुलिसकर्मियों ने सूझबूझ और सतकर्ता का परिचय देते हुए लड़की को ख़ुदकुशी करने से बचा लिया। बाद में पुलिसकर्मियों ने लड़की को समझा बुझाकर उससे सारी पूछताछ की।

पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह दिल्ली के नांगलोई में रहती है और सेक्टर 28 फरीदाबाद के साईं एक्सपोर्ट कंपनी में नौकरी करती है। नौकरी के दौरान कंपनी के अधिकारियों ने उसे किसी बात को लेकर डांट दिया। जिसके कारण वह तनाव में आ गई। फैक्ट्री से घर जाने के लिए वह सेक्टर-28 मेट्रो स्टेशन पर आई तो आत्महत्या करने के मकसद से स्टेशन के छज्जे पर चढ़ गई। 

 

मेट्रो थाना ने इस पूरे मामले को लेकर कहा कि युवती की फैक्टरी में कोई सैंपल फेल हो गया था। इस वजह से युवती तनाव में थी और सेक्टर-28 स्थित मेट्रो स्टेशन के छज्जे पर आकर बैठ गई। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। एक पुलिसकर्मी और एक युवक ने मिलकर लड़की को बचा लिया। साथ ही उन्होंने कहा कि युवती के कंपनी के अधिकारियों को भी बुलाकर सारी पूछताछ की गई।  बाद में पुलिस ने लड़की को समझा कर और उसकी काउंसिलिंग कर उसके परिजन के हवाले कर दिया।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।