ताज़ा खबर
 

JNU हिंसा को लेकर भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी में बवाल! आपस में भिड़े ABVP-NSUI के कार्यकर्ता; पुलिस ने जमकर भांजी लाठियां

JNU Violence,AMU: दोपहर को ABVP कार्यकर्ता JNU प्रकरण में वामदलों पर बैन लगाने की मांग को लेकर विवि परिसर में धरना दे रहे थे। लेकिन इस बीच ABVP कार्यकर्ताओं के विरोध में NSUI कार्यकर्ता भी विवि पहुंच गए। यहां पर पुलिस तैनात थी।

जेएनयू के समर्थन में प्रदर्शन करते छात्रों पर लाठीयां बरसाती पुलिस। फोटो सोर्स – ANI

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU Violence) में हुई हिंसा को लेकर देश की कई यूनिवर्सिटियों का माहौल गर्म हो गया है। इस बीच उत्तर प्रदेश की आगरा स्थित डॉ भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय (Dr Bhimrao Ambedkar University) में एनएसयूआई (NSUI) और एबीवीपी (ABVP) कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई। जिसके बाद यूपी पुलिस (UP Police) ने दोनों गुटों पर जमकर लाठियां भांजी। आगरा के ASP ने बताया कि फ़िलहाल हालात काबू में हैं।

JNU Violence पर बवाल: बताया जा रहा है कि शनिवार को आगरा के अंबेडकर विश्वविद्यालय में एनएसयूआई और एबीवीपी के प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। दोनों गुटों में उस वक्त बवाल हो गया जब जेएनयू हिंसा के खिलाफ दोनों गुट सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपने के बाद लौट रहे थे। इस दौरान कई छात्रों को चोटें आईं हैं। आरोप है कि दोनों गुटों में संभावित हिंसक झड़प को देखते हुए पुलिस ने लाठियाँ भांजी।

Hindi News Live Hindi Samachar 12 January 2020: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

पुलिस का बयान: मामले में एएसपी आगरा सौरभ दीक्षित ने कहा कि पुलिस ने कम से कम बल प्रयोग करके लड़ाई कर रहे छात्रों को तितर-बितर किया। उन्होंने कहा कि क्योंकि पुलिस को संदेह था कि दोनों पक्षों के बीच हिंसक हाथापाई हो सकती है। फ़िलहाल दोनों पक्षों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। हिंसा फैलाने की कोशिश करने वाले सभी लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

क्या हुआ बवाल: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शनिवार दोपहर को ABVP कार्यकर्ता JNU प्रकरण में वामदलों पर बैन लगाने की मांग को लेकर विवि परिसर में धरना दे रहे थे। लेकिन इस बीच ABVP कार्यकर्ताओं के विरोध में NSUI कार्यकर्ता भी विवि पहुंच गए। यहां पर पुलिस तैनात थी। लेकिन इस दौरान देखते ही देखते दोनों संगठन के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए और तकरार होने लगी। मामला बढ़ते देख पुलिस ने दोनों ओर के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Delhi Elections 2020 के मद्देनजर AAP ने लॉन्च किया गाना ‘लगे रहो केजरीवाल…’, लोग ले रहे मौज
2 कांग्रेस विधायक ने किया CAA का समर्थन, कहा- इसे NRC से जोड़कर देखना गलत
3 उप्र में ठिठुरन भरी सर्दी से परेशान लोग, कश्मीर में ठंड का कहर जारी, न्यूनतम तापमान के बढ़ने से राजस्थान में थोड़ी राहत