ताज़ा खबर
 

पंजाब: बेरोजगार शिक्षकों पर पुलिस का लाठीचार्ज, महिलाओं को हिरासत में लिया गया

सोमवार को बेरोजगार अध्यापक यूनियन पंजाब ने पटियाला में मोती महल घेराव का कार्यक्रम तय किया था। लेकिन भारी पुलिस फ़ोर्स मौजूद होने के कारण प्रदर्शनकारी शिक्षक आगे नहीं बढ़ पाए।

punjab, police , teachersप्रतीकात्मक फोटो (एक्सप्रेस फोटो/राणा सिमरनजीत सिंह )

पंजाब के पटियाला में नौकरी की मांग कर रहे बेरोजगार शिक्षकों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। महिला दिवस के मौके पर पुलिस ने महिलाओं के साथ धक्का मुक्की भी की और उनको हिरासत में भी ले लिया। पंजाब के हज़ारों बेरोजगार शिक्षक सोमवार को पटियाला में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के आवास मोती महल को घेरने के लिए इक्कठा हुए थे। पुलिस ने प्रदर्शनकारी शिक्षकों को मोती महल पहुँचने से पहले ही रोक दिया।

दरअसल सोमवार को बेरोजगार अध्यापक यूनियन पंजाब ने पटियाला में मोती महल घेराव का कार्यक्रम तय किया था। लेकिन भारी पुलिस फ़ोर्स मौजूद होने के कारण प्रदर्शनकारी शिक्षक आगे नहीं बढ़ पाए। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को वाईपीएस चौक के पास ही बैरिकेडिंग करके रोक दिया। प्रदर्शनकारी जब आगे बढ़ने की कोशिश करने लगे तो पुलिस ने लाठीचार्ज करना शुरू कर दिया। इस दौरान पुलिस ने कई महिला और पुलिस शिक्षकों को भी गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस इस दौरान कई लोगों को घसीटते हुए भी ले गयी जिसकी वजह से कुछ लोगों को चोटें भी आई। जानकारी के अनुसार पुलिस ने करीब 50 बेरोजगार शिक्षकों को गिरफ्तार किया है। जिसमें से 20 महिला शिक्षक भी शामिल हैं। महिला दिवस होने के बावजूद भी पुलिसकर्मी महिला प्रदर्शनकारियों पर लाठी चलाने से बाज नहीं आए।

पंजाब के बेरोगार शिक्षकों की मांग है कि शिक्षकों के खाली पड़े 2364 पदों पर ईटीटी टेट पास उम्मीदवारों को भर्ती किया जाए। साथ ही 10000 नए शिक्षकों की भर्ती का विज्ञापन भी जल्दी जारी किया जाए। इसके अलावा बेरोजगार शिक्षकों की यह भी मांग है कि नौकरियों में उच्च योग्यता के नंबर वाली शर्त को हटाया जाए और उम्र सीमा में भी कुछ छूट दी जाए।

बता दें कि पंजाब की कांग्रेस सरकार ने सोमवार को अपना अंतिम बजट पेश किया। इस बजट में कई बड़ी-बड़ी बातें की गई। बजट में सरकारी बसों में महिलाओं के मुफ्त यात्रा का ऐलान किया गया है। साथ ही राज्य के 1.13 लाख किसानों के 1188 करोड़ रूपये के ऋण को माफ़ करने का प्रस्ताव भी रखा गया है। 

Next Stories
1 रक्षक ही बन गए भक्षक! राजस्थान में फरियादी महिला से SI सहित 3 पुलिसकर्मियों ने किया बलात्कार, निलंबित
2 बिहार: स्कूल बाउंड्री वॉल के नीचे दबे मजबूर, 6 की मौत और कई घायल
3 ABP-CNX WB Election Opinion Poll: बंगाल में फिर CM होंगी ममता बनर्जी, 164 सीटें जीतने का अनुमान; 100 का आंकड़ा छू सकती है BJP
ये पढ़ा क्या?
X