ताज़ा खबर
 

कोलकाता नगर निगम की साइट पर भारत के नक्शे में PoK नहीं है भारत का हिस्सा, मेयर बोले- हैक हो गई वेबसाइट

भाजपा के प्रदेश महासचिव सयंतन बासु ने कहा, ‘‘हमने हाकिम के केएमसी के मेयर पद से तत्काल इस्तीफे की मांग की है। क्या नगर निगम कश्मीर पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खाने के दावे का समर्थन नहीं कर रहा।’’

Author कोलकाता | Published on: January 27, 2020 4:19 PM
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (फोटो सोर्स- एएनआई)

पश्चिम बंगाल के कोलकाता नगर निगम (KMC) के मेयर फिरहाद हाकिम ने गणतंत्र दिवस पर निगम के फेसबुक पेज पर डाले गये भारत के नक्शे में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) और अकसाई चिन के नहीं होने के पीछे ‘गहरी साजिश’ का आरोप लगाया है। वहीं पश्चिम बंगाल भाजपा ने हाकिम के मेयर पद से इस्तीफे की मांग की है और इस घटना पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बयान की मांग भी की है। हाकिम ने आरोप लगाया कि कुछ लोगों ने अपने निहित स्वार्थों के लिए केएमसी की छवि खराब करने के इरादे से नगर निगम के प्रोफाइल को हैक कर लिया है।

मेयर को ट्रोल किया गया: गणतंत्र दिवस पर निगम के फेसबुक पेज पर पीओके और अकसाई चिन के बगैर डाले गये भारत के नक्शे को लेकर केएमसी के सामने असहज स्थिति पैदा हो गई है। इस नक्शे के साथ मेयर का गणतंत्र दिवस का संदेश भी डाला गया है। नक्शे की छवि वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर मेयर को ट्रोल किया गया और बाद में नक्शे को केएमसी ने हटा लिया। भाजपा ने इस मामले पर हाकिम को आड़े हाथ लिया।

Hindi News Live Hindi Samachar 27 January 2020: देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरे पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 मेयर पद से इस्तीफे की मांग: भाजपा के प्रदेश महासचिव सयंतन बासु ने सोमवार (27 जनवरी) को कहा, ‘‘हमने हाकिम के केएमसी के मेयर पद से तत्काल इस्तीफे की मांग की है। क्या नगर निगम कश्मीर पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खाने के दावे का समर्थन नहीं कर रहा।’’ बासु ने घटना पर बनर्जी से भी इस्तीफे की मांग की क्योंकि हाकिम राज्य सरकार में महत्वपूर्ण मंत्रालय भी संभाल रहे हैं तथा तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं।

मामले की शिकायत दर्ज कराई गई: उन्होंने कहा, ‘‘हम जानना चाहते हैं कि क्या पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री भी मानती हैं कि पीओके भारत का हिस्सा नहीं हैं।’’ केएमसी के एक अधिकारी ने कहा कि कोलकाता पुलिस की साइबर इकाई और न्यू मार्केट थाने में 26 जनवरी को इस पूरे मामले में शिकायत दर्ज कराई गयी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 रमजान खान ने गो-सेवा को दिया ‘पद्मश्री’ का श्रेय, बेटे के BHU में संस्कृत पढ़ाने पर हुए विवाद से मिली थीं सुर्खियां
2 त्रिची में BJP नेता की बीच बाजार हत्या, धारदार हथियार से हमला कर भाग निकले बदमाश
3 हाथ से मैला साफ करने के मामले में फेल हुआ स्वच्छ भारत मिशन!, चार साल में 282 लोगों ने गंवाई जान