ताज़ा खबर
 

PoK में पाकिस्‍तान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, आजाद कश्‍मीर की उठी मांग

प्रदर्शनकारियों का कहना था कि एक तो इस इलाके में वैसे ही नौकरियां कम हैं और जो हैं भी उनमें से ज्‍यादातर पाकिस्‍तानी युवाओं को दे दी जाती हैं।

Author Updated: April 14, 2016 2:23 PM
प्रदर्शनकारी पाकिस्‍तान विरोधी नारों के साथ आजाद कश्‍मीर की मांग करने वाले नारे भी लगा रहे थे। (Photo Source:ANI)

पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले कश्‍मीर (पीओके) के कई हिस्‍सों में पाकिस्‍तान विरोधी प्रदर्शन हुए हैं। स्‍थानीय युवाओं ने नौकरियां देने में भेदभाव का आरोप लगाते हुए पाकिस्‍तान सरकार के खिलाफ बुधवार को प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि एक तो इस इलाके में वैसे ही नौकरियां कम हैं और जो हैं भी उनमें से ज्‍यादातर पाकिस्‍तानी युवाओं को दे दी जाती हैं। इस तरह कश्‍मीरी युवा पीछे रह जाते हैं।

Read Also: फारूक अब्‍दुल्‍ला ने कहा- पीओके पाकिस्‍तान में है, पाकिस्‍तान का ही रहेगा, जंग से कुछ हासिल नहीं होगा

जम्‍मू एंड कश्‍मीर नेशनल स्‍टूडेंट्स फेडरेशन (जेकेएनएसएफ) और जम्‍मू एंड कश्‍मीर नेशनल अवामी पार्टी (जेकेएनएपी) के सौ से ज्‍यादा लोगों ने मुजफ्फराबाद में रैली निकाल कर पीओके की स्‍थानीय सरकार और पाकिस्‍तान की संघीय सरकार का विरोध किया। प्रदर्शनकारी पाकिस्‍तान विरोधी नारों के साथ आजाद कश्‍मीर की मांग करने वाले नारे भी लगा रहे थे। वे हाथों में पोस्‍टर लिए हुए थे, जिन पर लिखा था- कश्‍मीर बचाने निकले हैं, आओ हमारे साथ चलो। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए जम कर लाठी चार्ज किया। कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में भी लिया गया।

Read Also: पाक में भारतीय यात्रियों पर रहेगी कड़ी निगरानी, पीओके-गिलगिट बाल्टिस्तान में भी जारी हुआ निर्देश

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories