ताज़ा खबर
 

मार काट की बातें क्यों करते हो, बचपन में क्या बारूद खा लिया था?- शायर ने पूछा सवाल, ऐसा था भाजपाई कपिल मिश्रा का रिएक्शन

कवि गौरव चौहान ने दिल्ली में भाजपा के हारने पर कहा, "भाजपा वालों, झाड़ू वाले से डरियो। वो दिल्ली फिर से जीतेगा, तुम देखते रहियो।"

BJP Leader, Kapil Mishraभाजपा नेता कपिल मिश्रा के सामने कवियों ने उनके मजे ले लिए। (फोटो- ANI)

दिल्ली में पिछले साल फरवरी में हुई संप्रदायिक हिंसा पर भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा पर लगातार विपक्षी पार्टियां हमला करती ही हैं। एक दिन पहले ही ट्विटर पर यूजर्स उनका अकाउंट बैन करने की मांग करते नजर आए थे। इसके बाद एक न्यूज चैनल के शो पर कवियों ने भी अपनी कविताओं के माध्यम से उनके मजे लिए। कवि हेमंत पांडे, चिराग जैन और गौरव चौहान ने कपिल मिश्रा पर शायरियां दागीं, तो भाजपा नेता ने भी मजाक में ही पलटवार किए।

सबसे पहले कवि हेमंत पांडे ने कहा, “महात्मा गांधी के बाद में किसी को मानता हूं, तो वो आपको। क्योंकि या तो वे अहिंसा के मार्ग पर थे, या फिर आप हैं।” पांडे ने आगे कहा, “खाली उनके हाथ से सब थैली करानी है, चादर हमें कोई नहीं मैली करानी है। दिल्ली के एक नेता से हमने पूछा कपिल जी का नंबर, वो बोले बलवा कराना है या कोई रैली करानी है।” पांडे ने तंज कसते हुए कहा कि सच्चा व्यक्ति जो होता है कड़वा होता है। उन्होंने कहा, “ब्याज की छोड़ो, उसने सूद खा लिया था। आम दिया हमने तो अमरूद खा लिया था। मार-काट की बात क्यों करते हो आप दिन-रात। बचपन में क्या धोखे से बारूद खा लिया था।”

इस पर कपिल ने जवाब में वैक्सीन का मुद्दा उठाते हुए कहा, “एक टीके से जिनकी मर्दानगी खतरे में आ जाती है, वही कोरोना की वैक्सीन पर सवाल उठा रहे हैं। जिनकी योगेंद्र यादव में किसान नजर आता है, राहुल गांधी में जवान नजर आता है, उन्हें ही हिंदुस्तान परेशान नजर आता है।”

इसके बाद कवि गौरव चौहान ने भी कपिल मिश्रा की जमकर खिंचाई की। उन्होंने कहा, “गौरव बोले भाजपा वालों, झाड़ू वाले से डरियो। वो दिल्ली फिर से जीतेगा, तुम देखते रहियो।” गौरव ने कहा कि वो जीतेंगे क्यों, “तुम सीएए पर चीखोगे, वो फ्री बिजली बंटवाएगा। तुम 370 गाओगे, वो फ्री मेट्रो चलवाएगा, महिलाओं को भरमाएगा, फ्री में पानी पहुंचाएगा।” गौरव ने केजरीवाल का जिक्र करते हुए कहा, “मफ्लर से लगवा दे फांसी, खांसी वाले से डरियो। वो दिल्ली फिर से जीतेगा, तुम देखते रहियो।”

इस पर भी कपिल मिश्रा ने जवाब देते हुए कहा, “उसे जीतने अब न देंगे हम, तुम देखते रहियो। अमानतुल्लाह हो या ताहिर हुसैन, अब दिल्ली सबको समझाएगी तुम देखते रहियो, अब दिल्ली सबक सिखाएगी तुम देखते रहियो।”

Next Stories
1 Coronavirus Vaccine लगवाने के बाद भी हो सकता है संक्रमण- बोले AIIMS डायरेक्टर
2 ‘शांति की गारंटी दें, भिक्षा नहीं मांग रहा’, बोले अर्णब, पैनलिस्ट ने पूछा- किसान क्या है, आपको पता है?
3 WHO के नक्शे में J&K, लद्दाख हैं भारत से अलग! भड़के प्रवासी बोले- इसके पीछे चीन का हाथ
ये पढ़ा क्या?
X