ताज़ा खबर
 

PNB Scam: सुबह की सैर पर छह माह पहले बाबरा से हुई थी भगोड़े मेहुल की मुलाकात, नाम उछला तो पत्नी ने खोले रहस्यमयी लड़की से जुड़े ‘राज’

भगोड़े हीरा कारोबारी की पत्नी प्रीति के अनुसार, 23 मई को जराबिका ने मेहुल को अंटागुआ में जॉली हार्बर के पास रात के खाने के लिए बुलाया था। इसी रात से पति लापता हो गए थे। जराबिका भी उस दौरान गायब हो गई थी।

PNB घोटाले के आरोपी और भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को व्हील चेयर पर बैठा कर डोमिनिका के मजिस्ट्रेट कोर्ट ले जाता एक पुलिस कर्मी। (फोटोः एपी/पीटीआई)

भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के मामले में जब से एक रहस्यमयी महिला की एंट्री हुई है, तब से यह पहेली और उलझती जा रही है कि आखिरकार बाबरा जराबिका है कौन?

एंटीगुआ और बारबुडा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने उसे चोकसी की गर्लफ्रेंड (महिला मित्र) बताया था। उनके मुताबिक, “चोकसी उसके साथ डोमिनिका में अच्छा वक्त बिताने के मकसद से गया।” हालांकि, चोकसी के वकील विजय अग्रवाल और भगोड़े कारोबोरी की पत्नी प्रीति का दावा है कि जराबिका भारतीय ऑपरेशन का हिस्सा थी।

प्रीति ने बताया, वह जराबिका से कभी नहीं मिलीं। ऐसा तब हुआ, जब वह अंटीगुआ में कुछ समय तक उसके बगल में ही रहीं। चौकसी की बीवी का यह भी कहना है कि मीडिया में जिस महिला की तस्वीर सामने आई थी, असल में वह औरत है नहीं, जिसने पति को “फंसाया”। हालांकि, भारत की तरफ से इस महिला को लेकर कोई टिप्पणी या पुष्टि नहीं की गई।

चौकसी की पत्नी के मुताबिक, करीब छह महीने पहले सुबह की सैर के दौरान जराबिका की मेहुल से दोस्ती हुई थी। मित्रता गहराने के बाद वह अंटीगुआ में चौकसी परिवार के अपार्टमेंट के ठीक बगल में आकर रहने लगी थी। जराबिका बताती थी कि वह प्रॉपर्टी रेनोवेशन के क्षेत्र में काम करती है।

प्रीति के अनुसार, 23 मई को जराबिका ने मेहुल को अंटागुआ में जॉली हार्बर के पास रात के खाने के लिए बुलाया था। इसी रात से पति लापता हो गए थे। जराबिका भी उस दौरान गायब हो गई थी। बकौल पत्नी, “अगर वह अपहरण में शामिल न होती, तो उसने अंटीगुआ के अधिकारियों को इस मसले के बारे में शिकायत दी होती।” चौकसी की पत्नी यह भी सोच रही थीं कि क्या जराबिका सच में उस महिला का असली नाम था या नहीं।

Next Stories
1 ऐक्टर दिलीप कुमार की बिगड़ा स्वास्थ्य, सांस में तकलीफ के बाद ले जाए गए अस्पताल
2 मुस्लिम मतों के ध्रुवीकरण से हारे बंगाल- BJP नेताओं के मंथन में निकला कारण; पांच राज्यों की चुनावी तैयारियों पर हुई चर्चा, PM को भी किया गया ब्रीफ
3 Coronavirus Lockdown-Unlock: पिछले 24 घंटे में सामने आए 1,14,460 नए मामले, 2,677 लोगों की मौत
ये पढ़ा क्या?
X