ताज़ा खबर
 

PNB Scam: भगोड़े नीरव मोदी को बड़ा झटका, सिंगापुर में HC के आदेश पर 44 करोड़ की संपत्तियां जब्त

PNB Scam: भगोड़े मोदी के खिलाफ यह कार्रवाई प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की दरख्वास्त पर की गई है।

PNB Scam, Nirav Modi, Fugitive Businessman, Diamond Businessman, Shock, Singapore HC, Singapore, Order, Freeze, Rupees 44.41 Cr, Bank Account, Pavilion Point Corp, British Virgin Island, ED, India, Nirav Modi News, PNB Scam News, India News, National News, Hindi Newsनीरव मोदी करीब दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी तथा मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में भारत में वांछित है। (फाइल फोटो)

PNB Scam: तकरीबन साढ़े 13 हजार करोड़ रुपए के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले के मुख्यारोपी और भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को बड़ा झटका लगा है। मंगलवार (दो जुलाई, 2019) को सिंगापुर हाईकोर्ट ने उसकी 44.41 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त करने का आदेश दे दिया। भगोड़े मोदी के खिलाफ यह कार्रवाई प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की दरख्वास्त पर की गई है।

‘पीटीआई-भाषा’ की एक रिपोर्ट में ईडी के हवाले से कहा गया कि नीरव मोदी की बहन और बहनोई के सिंगापुर में जमा 44 करोड़ रुपए को वहां के हाईकोर्ट ने जब्त करने के आदेश दिए हैं। ‘एएनआई’ के अनुसार, हाईकोर्ट ने जिस 44.41 करोड़ रुपए की रकम को फ्रीज करने का आदेश दिया है, वह ब्रिटिश वर्जिन आईलैंड स्थित पवेलियन प्वॉइंट कॉर्प कंपनी के खाते में रखी गई थी और इस कंपनी के मालिक भगोड़े हीरा कारोबारी के बहनोई मयंक मेहता और बहन पूर्वी मोदी हैं।

इससे पहले, ईडी ने ज्यूरिक में नीरव मोदी और बहन पूर्वी मोदी के छह बैंक खातों को अटैच किया था, जिसके बाद से अब तक ज्यूरिक व सिंगापुर में भगोड़े हीरा कारोबारी के लगभग 10 खाते अटैच किए जा चुके हैं। बता दें कि मोदी ने लंदन पहुंचने से पहले सिंगापुर की नागरिकता पाने के लिए आवेदन दिया था, लेकिन वहां के अधिकारियों ने उसे खारिज कर दिया था। फिलहाल मोदी लंदन की जेल में है, जिससे पहले कोर्ट ने उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी। पीएनबी घोखाधड़ी मामले में वह और मेहुल चोकसी मुख्यारोपी हैं।

बैंक फ्रॉड केस में CBI का शिकंजा, देश भर में हुई छापेमारीः इसी बीच, देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को बैंक फ्रॉड मामले में देश के 12 राज्यों के लगभग 18 शहरों में करीब 50 अलग-अलग जगहों पर छापेमारी अभियान चलाया। सीबीआई ने इस दौरान आरोपियों के खिलाफ 14 मामले भी दर्ज किए, जिनमें कंपनियां/फर्म, उनके प्रमोटर्स व निदेशकों के साथ बैंक अधिकारी शामिल रहे।

‘एएनआई’ के मुताबिक, सीबीआई दस्ते ने दिल्ली, मुंबई, लुधियाना, थाणे, वलसाड, पुणे, पलानी, गया, गुरुग्राम, चंडीगढ़, भोपाल, सूरत और कोलर समेत अन्य जगहों पर छापेमारी की।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Kerala Lottery Sthree Sakthi SS-164 Today Results 02.07.19: किसने जीता इनाम? यहां देखें
2 प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना: फ्री कनेक्शन के लाभांवित नहीं करा रहे रिफिल? पेट्रोलियम मंत्री ने दिए ये आंकड़े
3 रिपोर्ट में दावा: आकाश विजयवर्गीय की हरकत पर बोले पीएम मोदी- यह नाकाबिल-ए-बर्दाश्‍त, ऐसे लोगों को पार्टी से बाहर करना चाहिए