ताज़ा खबर
 

PNB Scam: भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को झटका, UK कोर्ट में 5वीं बार जमानत याचिका खारिज

गुरुवार को ब्रिटिश कोर्ट ने पांचवीं बार उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी।

नीरव मोदी।

10 हजार करोड़ रुपए से अधिक के Punjab National Bank (PNB) घोटाला केस में भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को फिर झटका लगा है। गुरुवार को ब्रिटिश कोर्ट ने पांचवीं बार उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी।

भारत की ओर से पीएनबी स्कैम और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में उसके खिलाफ प्रत्यर्पण की कोशिशें लंबे समय से चल रही हैं, जिसके खिलाफ वह कानूनी लड़ाई लड़ रहा है।

49 वर्षीय भगोड़ा आरोपी19 मार्च 2019 में गिरफ्तार किए जाने के बाद से लंदन के दक्षिणी पश्चिम हिस्से के तहत आने वाली वैंड्सवर्थ प्रिजन (जेल) में है।

BMC ने कर वसूली को नीरव की संपत्तियां कुर्क कीं: वृहनमुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने 9.5 करोड़ रुपये की संपत्ति कर की वसूली के लिए भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की चार में से तीन संपत्तियां कुर्क कर ली हैं। बीएमसी के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) नीरव मोदी की चार में से तीन संपत्तियों की नीलामी की प्रक्रिया में हैं। इनमें तीन वाणिज्यिक और एक आवासीय संपत्ति है।

बीएमसी ने ईडी से पत्र लिखकर संपत्ति कर के बकायों का भुगतान जल्द से जल्द करने को कहा है। बीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि नीरव मोदी की एक वाणिज्यिक संपत्ति मुंबई के लोवर परेल क्षेत्र के पेनिनसुला बिजनेस पार्क में है। दो अन्य वाणिज्यक संपत्तियां उपनगर कुर्ला की कोहिनूर सिटी में है। एक अलावा आवासीय संपत्ति कालीना में है।

इससे पहले, बम्बई उच्च न्यायालय ने बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के घर से जब्त की गई कुछ दुर्लभ चित्रकारियों की नीलामी की प्रक्रिया पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। नीलामी शुक्रवार को प्रस्तावित है।

कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश बी पी धर्माधिकारी और न्यायमूर्ति एन आर बोरकर की खंडपीठ ने व्यवसायी के बेटे रोहिन मोदी द्वारा दायर एक याचिका पर सुनवाई की। याचिका में दावा किया गया कि चित्रकारियों पर रोहिन ट्रस्ट का मालिकाना हक है, जिनके वह एक लाभार्थी है और इसके मालिक नीरव मोदी नहीं है।

Next Stories
1 वो लौटकर आए ये देखने कि हम जिंदा हैं या मर चुके, फिर बरसाने लगे डंडे- नितिन ने बयां की आपबीती
2 ‘यह संसद है बाजार नहीं’, विपक्षी सांसदों को उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने नारेबाजी करने पर चेताया
3 Aaj Ki Baat- 5 March | भारत में कोरोना वायरस, अमेरिका और इटली में भी कहर,JNU प्रशासन ने फिर बढ़ाई फीस हर खास खबर Jansatta के साथ
यह पढ़ा क्या?
X