ताज़ा खबर
 

नीरव मोदी की रॉल्स रॉयस घोस्ट कार, डायमंड वाली घड़ियों समेत 112 संपत्तियों की होगी नीलामी

नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से कथित तौर पर 14,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है।

PNB fraud, Nirav Modi, Rolls Royce, Diamond Watches, auction, mehul choksi, business newsनीरव मोदी।

भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की 112 संपत्तियों की गुरुवार (27 फरवरी) से नीलामी होगी। नीरव की रॉल्स रॉयस घोस्ट कार, डायमंड वाली घड़ियों समेत 112 संपत्तियों को नीलामी के लिए चुना गया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से इन सामानों की नीलामी सैफरनआर्ट कराएगा। 72 आइटम की नीलामी अगले हफ्ते ऑनलाइन की जाएगी। यह नीलामी तीन और चार मार्च को हो सकती है।

नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से कथित तौर पर 14,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है। इस फ्रॉड का खुलासा होने से के बाद वह विदेश भाग गया था। भगोड़े कारोबारी को आखिरी बार यूनाइटेड किंगजम (यूके) में देखा गया था।

कंपनी ने कहा कि 112 आइटम की नीलामी लाइव की जाएगी। सैफरनआर्ट ने बीते साल मार्च में नीरव मोदी के स्वामित्व वाली पेंटिग्स की नीलामी की थी। इस नीलामी में कुल 55 करोड़ रुपये हासिल हुए थे। नीलामी में अमृता शेर-गिल की 1935 की पेंटिंi ‘बॉयज विद लेमन्स’ के जरिए सबसे बड़ा ड्रॉ होने की उम्मीद है।

उम्मीद है कि इससे 12-18 करोड़ रुपये के बीच बोली लग सकती है जबकि मशहूर पेंटर एमएफ हुसैन के 1972 की एक पेटिंग की भी ऊंची बोली लगने की उम्मीद है। वहीं लक्जरी कारों में रॉल्स रॉयस घोस्ट से 95 लाख रुपये मिलने की उम्मीद है। जबकि नीलामी में लक्जरी खुदरा ब्रांड ‘हरम’ के ‘बिरकिन’ और ‘केली’ संग्रह के हैंडबैग भी रखे जाने हैं जिनके प्रत्येक के छह लाख रुपये तक में बिकने की उम्मीद है।

मोदी की घड़ियों में से एयगर-ला-कोट् मेन्स की ‘रिवर्सो गिरोटोर्बिलन 2’ सीमित संस्करण के 70 लाख रुपये में, पाटेक फिलिप की ‘नॉटिलस’ ब्रांड नाम की सोने और हीरे की घड़ियों के भी 70 लाख रुपये तक में नीलाम होने की उम्मीद है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Delhi Violence: लड़की ने डोभाल से कहा- डर के मारे रात भर सो नहीं पाए, एनएसए बोले- पुलिस आपकी रक्षा करेगी, ये मेरा दावा
2 NSA अजित डोवाल ने संभाली कमान, मौजपुर के लोगों से की बात, अमित शाह को किया ब्रीफ
3 विवादित पूर्व आईपीएस अधिकारी डीजी वंजारा को गुजरात सरकार ने रिटायरमेंट के बाद बनाया आईजी
ये पढ़ा क्या?
X