ताज़ा खबर
 

पीएनबी घोटाला: आरोपी की पत्‍नी बोली- नीरव मोदी को मेरे सामने लाओ, उसे चप्‍पल से मारूंगी

आरोपी अर्जुन पाटिल की पत्‍नी ने कहा, ''मेरे पति 10 साल से वहां काम कर रहे हैं। कुछ लोगों की तरह वह भी पेपरवर्क करते थे। नीरव मोदी इन सब के लिए जिम्‍मेदार है, उसको मेरे सामने लाओ। वो आएगा तो मैं उसे चप्‍पल से मारूंगी।''

PNB, PNB Fraud, PNB Scam, PNB Ghotala, Nirav Modi, Geetanjali Jewellersआरोपियों ने बैंक लेटर्स और अंडरटेकिंग और फॉरेन लेटर्स ऑफ क्रेडिट के माध्यम से इस घोटाले को अंजाम दिया। (Photo: PTI/ANI)

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में 11,300 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से छापेमारी जारी है। बुधवार को ईडी ने मुंबई में 17 ठिकानों पर छापेमारी की। ईडी के अधिकारियों ने मंगलवार को कहा था कि हीरा कारोबारी नीरव मोदी और गीतांजलि समूह के प्रमुख मेहुल चोकसी के साथ कथित रूप से 120 से ज्यादा फर्जी कंपनियों के तार जुड़े हैं। एजेंसी भारत में गीतांजलि प्रमुख से जुड़ी 79 फर्जी कंपनियों और मोदी से जुड़ी 41 फर्जी कंपनियों की जांच कर रही है। एजेंसी इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या बैंकों से लिए गए पैसे इन फर्जी कंपनियों में लगाए गए हैं। वहीं, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों ने पीएनबी के महाप्रबंधक स्तर के अधिकारियों सहित 10 अधिकारियों से पूछताछ की है। इस बीच एक आरोपी अर्जुन पाटिल की पत्‍नी, सुजाता पाटिल का बयान सामने आया है। सुजाता ने समाचार एजंसी एएनआई से कहा, ”मेरे पति 10 साल से वहां काम कर रहे हैं। कुछ लोगों की तरह वह भी पेपरवर्क करते थे। नीरव मोदी इन सब के लिए जिम्‍मेदार है, उसको मेरे सामने लाओ। वो आएगा तो मैं उसे चप्‍पल से मारूंगी।”

पीएनबी के 11,300 करोड़ रुपये के घोटाले में केंद्रीय जांच ब्यूरो और ईडी द्वारा मोदी और उसके मामा चोकसी तथा मोदी और गीतांजलि समूह के निदेशकों की जांच की जा रही है। आरोपियों ने बैंक लेटर्स और अंडरटेकिंग और फॉरेन लेटर्स ऑफ क्रेडिट के माध्यम से इस घोटाले को अंजाम दिया। मोदी और चोकसी दोनों अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ इस साल जनवरी के शुरू में ही देश से फरार हो गए।

एफआईआर में दो पूर्व बैंक कर्मचारियों का भी नाम शामिल है, जो कि फर्जी लेन-देन में सीधे शामिल थे। इसके अतिरिक्त, गीतांजलि समूह की तीन कंपनियों का नाम सीबीआई की दूसरी एफआईआर में शामिल किया गया है, जिन पर कथित रूप से पीएनबी से 4,886.72 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है।

वहीं, मुख्‍य विपक्षी दल कांग्रेस इस पूरे मामले को लेकर सत्‍ताधारी भाजपा पर हमलावर है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खिल्ली उड़ाते हुए मंगलवार को कहा कि इस बार वह जब भी विदेश दौरे पर जाएं, जैसा कि वह अक्सर जाते रहते हैं, स्वदेश लौटते समय भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को भी साथ लेते आएं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एलओसी के 300 मीटर ऊपर से उड़ा पाकिस्‍तानी सेना का हेलिकॉप्‍टर, फिर वापस लौट गया
2 102 डिग्री बुखार में कर्नाटक दौरे पर गए अमित शाह, सुबह देर से शुरू हुआ कार्यक्रम
3 …तो क्या 1 जुलाई से 13 अंकों का हो जाएगा आपका मोबाइल नंबर?
यह पढ़ा क्या?
X