कोरोना नियमों पर PM की अपील बेअसर! ‘बल्लामार’ BJP विधायक के बर्थडे पर पहुंची भीड़, शोभायात्रा में उड़ी प्रोटोकॉल्स की धज्जियां

आकाश विजयवर्गीय पहले भी कई बार कानून को अपने हाथों में लेते रहे हैं। साल 2019 में वो विवादों में पहली बार आए थे जब उन्होंने जर्जर मकानों को तोड़ने गए निगम अधिकारी की बैट से पिटाई कर दी थी।

Akash Vijayvargiya, Kailash Vijayvargiya, Corona
बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय के जन्मदिन पर कोरोना के नियमों को तोड़ा गया (फोटो- ट्विटर@AkashVOnline, वीडियो- स्क्रीनशॉट्स)

एक तरफ जहां प्रधानमंत्री लगातार कोरोना से बचने के लिए लोगों से अपील कर रहे हैं वहीं मध्यप्रदेश के बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय के जन्मदिन के अवसर पर कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ गयी। हजारों की भीड़ उनके जन्मदिन के अवसर पर पहुंची और लोगों ने उत्साह में कोरोना नियमों को तोड़ दिया।

गौरतलब है कि आकाश विजयवर्गीय पहले भी कई बार कानून को अपने हाथों में लेते रहे हैं। साल 2019 में वो विवादों में पहली बार आए थे जब उन्होंने जर्जर मकानों को तोड़ने गए निगम अधिकारी की बैट से पिटाई कर दी थी। उस समय निचली अदालत ने विधायक आकाश विजयवर्गीय की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। अब जन्मदिन के अवसर पर हुए इस गैर जिम्मेदार कार्य को लेकर भी सोशल मीडिया में लोग सवाल उठा रहे हैं।

बताते चलें कि कोरोना की दूसरी लहर में इस बार मध्यप्रदेश में हजारों लोगों की मौत हुई है। आकाश विजयवर्गीय भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय के पुत्र हैं। भारत में पिछले एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 27,254 नए मामले सामने आए जिसके बाद कुल मामले बढ़कर 3,32,64,175 हो गए। इसका साथ ही उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 3,74,269 रह गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों में सोमवार को यह जानकारी सामने आई। सुबह आठ बजे प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, कोविड-19 से 219 और मरीजों की मौत हो गई जिससे मृतकों की संख्या 4,42,874 पर पहुंच गई। मंत्रालय के अनुसार पिछले 78 दिन से प्रतिदिन सामने आने वाले मामलों की संख्या 50 हजार से कम देखी गई है।

मंत्रालय ने कहा कि उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 3,74,269 रह गई है जो संक्रमण की कुल संख्या का 1.13 प्रतिशत है। देश में कोविड-19 से पीड़ित होने के बाद ठीक होने वाले लोगों की दर 97.54 प्रतिशत है। पिछले 24 घंटे में उपचाराधीन मरीजों की संख्या में 10,652 गिरावट देखी गई। रविवार को देश में 12,08,247 नमूनों की कोविड-19 जांच की गई।

अब तक कुल 54,30,14,076 नमूनों की जांच हो चुकी है। मंत्रालय ने कहा कि दैनिक संक्रमण की दर 2.26 प्रतिशत दर्ज की गई जो कि पिछले 14 दिन से तीन प्रतिशत से कम और पिछले 97 दिन से अब तक पांच प्रतिशत से कम है। साप्ताहिक संक्रमण दर 2.11 प्रतिशत है। यह आंकड़ा पिछले 80 दिन से तीन प्रतिशत से कम है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट