ताज़ा खबर
 

संदेसरा स्कैम केसः सोनिया गांधी के करीबी अहमद पटेल से ED ने घंटों की पूछताछ, दस्ते के लौटने पर कसा तंज- मोदी और शाह जी के मेहमान थे…

यह मामला गुजरात स्थित स्टर्लिंग बायोटेक द्वारा 14,500 करोड़ रुपए की कथित बैंक धोखाधड़ी एवं धनशोधन को लेकर संदेसरा बंधुओं - चेतन और नितिन - और कई अन्य के खिलाफ जांच के जुड़ा है।

Ahmed Patel, Enforcement Directorate, ED, Narendra Modiसीनियर कांग्रेसी नेता अहमद पटेल। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटोः रोहित जैन पारस)

संदेसरा बंधुओं के खिलाफ PMLA केस में शनिवार को सीनियर कांग्रेसी नेता और पार्टी चीफ सोनिया गांधी के करीबी अहमद पटेल के आवास पूछताछ के लिए ED का दस्ता पहुंचा। घंटों पूछताछ के बाद जब टीम वहां से शाम को लौटी, तो पटेल ने तंज कसते हुए पत्रकारों से कहा कि मोदी जी और अमित शाह जी के मेहमान (ईडी अफसर) आए थे…। वे आए और उन्होंने मुझसे सवाल किए। मैंने जवाब दिए और वे चले गए।

अधिकारियों के अनुसार, तीन सदस्यीय दल मध्य दिल्ली के लुटियंस जोन में 23, मदर टेरेसा क्रीसेंट स्थित पटेल के आवास पूर्वाह्न साढ़े 11 बजे पहुंचा था। टीम के सदस्यों को कोरोनावायरस संक्रमण से बचने के लिए मास्क एवं दस्ताने पहने और फाइलें पकड़े देखा गया। उन्होंने बताया कि पटेल का बयान धनशोधन निरोधक कानून (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया जा रहा है और संदेसरा बंधुओं के साथ उनके कथित संबंधों के बारे में भी पूछताछ की गई।

ईडी ने पटेल (70) को इस मामले में पूछताछ के लिए दो बार तलब किया था, लेकिन गुजरात से राज्यसभा के सदस्य पटेल ने वरिष्ठ नागरिकों को घर में ही रहने की सलाह देने वाले कोविड-19 वैश्विक महामारी के दिशा-निर्देशों का हवाला दिया था।

एजेंसी ने अहमद पटेल को भरोसा दिलाया कि अपने कार्यालय में पूछताछ के दौरान वह हर सावधानी बरतेगी, लेकिन पटेल की कानूनी टीम ने मीडिया में आ रही उन खबरों को रेखांकित किया, जिनमें कहा जा रहा है कि ईडी मुख्यालय में भी संक्रमण के मामले सामने आए है।

एजेंसी ने इसके बाद पटेल को बताया कि वह उनके आवास आने के लिए तैयार है, क्योंकि जांच आगे बढ़ाना बहुत जरूरी है। इसके बाद, ईडी के पटेल के आवास पर आने का समय तय किया गया और एजेंसी ने उन्हें सूचित किया कि वह उनसे पूछताछ के लिए एक जांच अधिकारी को भेजेगी।

यह मामला गुजरात स्थित स्टर्लिंग बायोटेक द्वारा 14,500 करोड़ रुपए की कथित बैंक धोखाधड़ी एवं धनशोधन को लेकर संदेसरा बंधुओं – चेतन और नितिन – और कई अन्य के खिलाफ जांच के जुड़ा है। (पीटीआई-भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 गलवान पर NCP केंद्र के साथ? ‘संवेदनशील’ मसला बता शरद पवार बोले- झड़प किसी की नाकामी नहीं; कांग्रेस को याद दिलाया 1962
2 कहां कहर बना है कोरोना? स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया- महाराष्ट्र-दिल्ली समेत 8 सूबों से देश में महामारी के 85% केस, 87% मौतें भी यहीं से
3 ‘राजीव गांधी फाउंडेशन ने मेहुल चोकसी से क्यों लिया था पैसा?’, Congress पर BJP चीफ जेपी नड्डा का निशाना
राशिफल
X