ताज़ा खबर
 

PMC घोटाला: RBI के सामने प्रदर्शन कर रहे बुजुर्ग की तबीयत बिगड़ी, यूं लादकर ले गए लोग

PMC Bank Scam: इसका एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें बुजुर्ग को कुछ लोग कंधे पर लादकर ले जाते हुए देखे जा सकते हैं। इस दौरान पुलिस जवानों को भी मदद करते हुए देखा जा सकता है।

Author मुंबई | Updated: October 19, 2019 4:00 PM
बुजुर्ग को कंधे पर लादकर ले जाते लोग। फोटो: Video Grab Image/ANI

PMC Bank Scam: पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक (पीएमसी) घोटाला मामले में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे एक बुजुर्ग की तबीयत बिगड़ गई। इस दौरान पुलिस के जवानों और वहां मौजूद लोगों उनकी मदद की और उन्हें गाड़ी तक पहुंचाया। इसका एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें बुजुर्ग को कुछ लोग कंधे पर लादकर ले जाते हुए देखे जा सकते हैं। इस दौरान पुलिस जवानों को भी मदद करते हुए देखा जा सकता है।

मुंबई में आरबीआई दफ्तर के बाहर जैसे ही पुलिस कर्मियों ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेना शुरू किया, विरोध के दौरान वरिष्ठ नागरिक बेहोश हो गए। प्रदर्शनकारी उन्हें उठाकर उसी वाहन में अस्पताल ले गए, जिसमें हिरासत में लिए गए लोगों को रखा गया था।

मुंबई पुलिस ने दफ्तर के बाहर भारी सुरक्षा बल की तैनाती की हुई है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वह तब तक प्रदर्शन नहीं रोकेंगे जब तक कि उन्हें खाते में जमा रकम पर आरबीआई की तरफ से लिखित में आश्वासन नहीं दिया जाता।

बता दें घोटाले के बाद आरबीआई ने खाताधारकों को मात्र 1 हजार रुपए निकालने की अनुमति दी थी। बाद में विरोध किए जाने पर इसे 25 हजार कर दिया गया और फिर इसे बढ़ाकर 40 हजार रुपए कर दिया गया। लेकिन बैंक ग्राहक अपने खातों से अपनी पूरी रकम निकालने की मांग कर रहे हैं। इस घोटाले के बाद से अबतक कथित तौर पर तीन लोगों की मौत हो चुकी है।

वहीं मामले में सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को बैंक खाताधारकों से जुड़े याचिकाकर्ताओं को झटका देते हुए सुनवाई इनकार कर दिया है। कोर्ट ने कहा है कि वह पहले हाई कोर्ट में जाएं। बता दें कि बैंक पर रियल एस्टेट कंपनी एचडीआईएल के साथ मिलीभगत कर 4,355 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप है। बैंक पर नॉन-परफॉर्मिंग एसेट्स (एनपीए) को बढ़ा चढ़ाकर पेश करने का आरोप है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बारिश से 4 लाख एकड़ की फसल बर्बाद हुई, बाढ़ में 7,847 मवेशी मारे गए, फिर भी महाराष्ट्र में नहीं है यह चुनावी मुद्दा
2 “BJP कहती तो उसकी भी मदद करता”, ‘न्याय’ की आलोचना पर जानिए क्या बोले अभिजीत बनर्जी
3 BIG BAZAAR पर लगा 11 हजार रुपये का जुर्माना, कैरीबैग के लिए वसूले थे 18 रुपये