ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी जन्मदिन की बधाई, की ये कामना

प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर राहुल गांधी को उनके जन्मदिन की बधाई दी और लिखा कि मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं। जन्मदिन के इस खास मौके पर राहुल गांधी को कई लोगों ने शुभकामना संदेश भेजा है।

राहुल गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (image source-Twitter/pti)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 48 साल के हो गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (19 जून) को राहुल गांधी को उनके जन्मदिन पर बधाई दी। प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर राहुल गांधी को उनके जन्मदिन की बधाई दी और लिखा कि मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं।   जन्मदिन के इस खास मौके पर राहुल गांधी को कई लोगों ने शुभकामना संदेश भेजा है। दिल्ली में पार्टी मुख्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं ने जश्न भी मनाया।

हाल के दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के बीच शब्दों के तीखे बाण चले हैं। दोनों ही नेता एक दूसरे पर जमकर हमला बोल रहे हैं। अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं एवं इस साल कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव भी होने हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव के मद्देनजर अपनी पार्टी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। यह भी सच है कि पार्टी की कमान संभालने के बाद राहुल गांधी सोशल मीडिया पर भी पहले से ज्यादा एक्टिव हो गए हैं। सोशल मीडिया पर भी वो अपने विरोधियों पर जमकर निशाना साध रहे हैं। हाल ही में उन्होंने दिल्ली में सीएम और आईएएस अधिकारियों के बीच चल रहे विवाद को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था और कहा था कि दिल्ली में अराजकता का माहौल है और पीएम खामोश हैं।

-19 जून 1970 को जन्मे राहुल गांधी की शुरुआती पढ़ाई दिल्ली के सेंट कोलंबस स्कूल में हुई।

– राहुल गांधी इसके बाद देहरादून में पढ़ने चले गए।

– साल1981-83 के बीच सुरक्षा कारणों से उन्हें घर से ही पढ़ाई करनी पड़ी

-1994 में  ने हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के रोलिंस कॉलेज फ्लोरिडा से आर्ट में ग्रेजुएशन की।

-1995 में कैंब्रिज यूनिवर्सिटी के ट्रिनिटी कॉलेज से एमफिल की।

-साल 2004 में राजनीति में कदम रखा।

-उत्तर प्रदेश की अमेठी संसदीय सीट से लोकसभा सांसद हैं।

-राहुल गांधी को साल 2013 में कांग्रेस उपाध्यक्ष बनाया गया था।

-दिसंबर 2017 में सोनिया गांधी ने अपने बेटे राहुल गांधी को पार्टी की कमान सौंपी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App