ताज़ा खबर
 

इमरान खान ने भी दी मोदी को बधाई, इजरायल के प्रधानमंत्री बोले- आपकी जीत अलग, मुझे यहां पड़ गई गठबंधन की जरूरत

Chunav Result 2019, Lok Sabha Election Results 2019: इमरान खान के अलावा इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू ने भी फोन कर पीएम मोदी को जीत की बधाई दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (REUTERS)

Election Results 2019: लोकसभा चुनावों में प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाईयां मिलने का सिलसिला शुरु हो गया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी को बधाई दी। अपने ट्वीट में इमरान खान ने लिखा कि “भाजपा और उनके सहयोगी दलों की जीत पर मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देता हूं और उनके साथ मिलकर दक्षिण एशिया में शांति, तरक्की और समृद्धि लाने की उम्मीद लगा रहा हूं।” वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने भी इमरान खान के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया और लिखा कि धन्यवाद प्रधानमंत्री इमरान खान, आपकी बधाईयों के लिए मैं तहे दिल से आपका शुक्रगुजार हूं। मैंने हमेशा हमारे क्षेत्र में शांति और विकास को प्राथमिकता दी है।

Election Results 2019 LIVE Updates: यहां देखें नतीजे

इमरान खान के अलावा इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू ने भी फोन कर पीएम मोदी को जीत की बधाई दी। बेंजामिन नेतान्याहू ने पीएम मोदी को चुनावों में शानदार जीत पर बधाई देते हुए कहा कि जैसे ही तुम्हारी सरकार का गठन हो और हमारी सरकार का गठन हो, हम कोशिश करेंगे कि हमारी जल्द मुलाकात हो। उल्लेखनीय है कि नेतान्याहू ने भी इजरायल में हुए चुनावों में जीत दर्ज की है और फिर से सत्ता पर काबिज हुए हैं। बातचीत के दौरान नेतान्याहू ने मुस्कुराते हुए कहा कि हमारी जीत में एक फर्क है कि आपको किसी गठबंधन की जरुरत नहीं है और मुझे गठबंधन की जरुरत है। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू और पीएम मोदी अच्छे दोस्त हैं।

Loksabha Election 2019 Results live updates: See constituency wise winners list

नेतान्याहू ने फोन पर बातचीत के अलावा ट्वीट कर भी पीएम मोदी को जीत की बधाई दी। मजे की बात ये है कि नेतान्याहू का ट्वीट हिंदी में था, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया। पाकिस्तान की बात करें तो इन दिनों गंभीर आर्थिक संकट से गुजर रहा है और भारत के साथ जारी तनाव ने उसकी मुश्किलों में इजाफा ही किया है। यही वजह है कि अब पाकिस्तान में भी एक तबका भारत के साथ संबंध बेहतर बनाने की हिमायत कर रहा है। बीते लोकसभा चुनावों में जीत दर्ज करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने पाकिस्तान के साथ बातचीत की पहल की थी। हालांकि उसके बाद की आतंकी घटनाओं से बातचीत पटरी से उतर गई और दोनों देशों के रिश्तों में तनाव आ गया था। अब पीएम मोदी के नए कार्यकाल के साथ पाकिस्तान भारत के साथ दोबारा बातचीत शुरु करने की कोशिश कर सकता है।

Follow live coverage on election result 2019. Check your constituency live result here.

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X