ताज़ा खबर
 

PM मोदी ने छुए नवाज शरीफ की मां के पैर, पत्‍नी को दी शॉल और कश्‍मीरी चाय भी पी

पीएम मोदी शुक्रवार को सरप्राइज विजिट के दौरान लाहौर में 2 घंटा 40 मिनट रुके। उनके साथ 72 घंटे के वीजा पर लाहौर के 'जट्टी उमरा' में भारत की ओर से कुल 11 लोग पहुंचे थे, जबकि काबुल से दिल्ली लौट रहा 100 लोगों का डेलिगेशन लाहौर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रुका हुआ था।

pm modi pakistan visit, modi nawaj, nawaj grand daughter, Mehrunnisa, sharif mother, india pakistan, pm modi news, नरेंद्र मोदी, पाकिस्‍तान विजिट, सरप्राइज विजिट, शरीफ की मां, नवाज की पत्‍नी, पोती मेहरूनिसा, पीएम मोदीनवाज शरीफ के घर पर बातचीत करते पीएम नरेंद्र मोदी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को पाकिस्तान की सरप्राइज विजिट के दौरान लाहौर में 2 घंटा 40 मिनट रुके। वह जब लाहौर के अलामा इकबाल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरे तो पाकिस्‍तान के पीएम नवाज शरीफ खुद उनका स्‍वागत करने के लिए तैयार खड़े थे।
एयरपोर्ट से हेलिकॉप्‍टर में बैठकर दोनों नेता रायविंड पहुंचे, जहां नवाज शरीफ की पोती के निकाह का समारोह चल रहा था। नरेंद्र मोदी ने नवाज शरीफ की पोती मेहरूनिसा को इंडियन ड्रेस तोहफे में दी, जबकि शरीफ की पत्‍नी कलसूम के लिए वह शॉल लेकर गए थे।

घर पहुंचते ही शरीफ ने पीएम मोदी को अपनी मां से मिलवाया। सूत्रों के मुताबिक, जैसे ही शरीफ की मां हॉल में आईं मोदी ने उनके पैर छुए। इससे पहले जब मोदी ने शरीफ को अपने शपथग्रहण में बुलाया था तब उन्होंने भारतीय पीएम की मां के लिए साड़ी गिफ्ट की थी।
दोनों नेताओं के बीच कुछ भारत-पाक रिश्‍तों पर भी बात हुई और भोजन किया। नवाज शरीफ के घर पीएम मोदी के सामने देशी घी में बने शाकाहारी व्‍यंजन परोसे गए।

पीटीआई के मुताबिक, मोदी के लिए ‘जट्टी उमरा’ में शरीफ के पुश्तैनी घर (रायविंड) में लंच-कम-डिनर का खास इंतजाम था। मेन्यू में साग, दाल, वेजिटेबल फूड के पकवान थे। सभी डिश देसी घी से तैयार की गई थीं। भारतीय पीएम को इस दौरान कश्मीरी चाय भी परोसी गई थी। मोदी के स्वागत में शरीफ के बेटे हसन और उनकी फैमिली कई सदस्‍य खुद लगे हुए थे।

मोदी के साथ 72 घंटे के वीजा पर लाहौर के ‘जट्टी उमरा’ में भारत की ओर से कुल 11 लोग पहुंचे थे, जबकि मोदी के साथ काबुल से दिल्ली लौट रहा 100 लोगों का डेलिगेशन लाहौर के अलामा इकबाल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रुका हुआ था। इन लोगों के लिए एयरपोर्ट पर भी रिफ्रेशमेंट का इंतजाम किया गया था।

Read Also:

PHOTOS: PM बनने के बाद मोदी का पहला ‘सरप्राइज’ भी शरीफ ही थे, जानिए और कब-कब उन्‍होंने किया हैरान  

Inside Story: सुबह की फ़ोन कॉल में कैसे फिक्स हुई मोदी-नवाज मीटिंग, दोनों PM मिले तो क्‍या हुई बातचीत? 

PHOTOS: …तो नवाज शरीफ की पोती के निकाह में शामिल होने पाकिस्‍तान गए PM मोदी

नेपाल में मोदी-नवाज की सीक्रेट मीटिंग कराने वाले जिंदल लाहौर में, क्‍या इन्‍होंने ही कराई PM की सरप्राइज पाक विजिट? 

Next Stories
1 मोदी ने इशारों में पाक पर साधा निशाना, कहा:अफ़गानिस्तान की सफलता के लिए सीमापार से आतंक बंद होना ज़रूरी
2 मोदी ने अफ़गानिस्तान से कहा, ‘यारी है ईमान मेरा, यार मेरी जिंदगी’
3 शादी की शहनाई के बीच मोदी-नवाज़ में शांति पर चर्चा
ये पढ़ा क्या?
X