ताज़ा खबर
 

CAA विवादः शाहीन बाग पर PM मोदी ने कहा- ये प्रदर्शन संयोग नहीं प्रयोग है, ये कोर्ट की भी नहीं मानते; सिखा रहे संविधान

प्रधानमंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस लोगों को उकसा रही हैं। संविधान और राष्ट्रीय ध्वज को सामने रखकर असल साजिश से ध्यान हटाया जा रहा है।

प्रधानमंत्री ने एक कार्यक्रम में कहा कि पाकिस्तान को धूल चटाने में दस दिन नहीं लगेंगे।

दिल्ली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शाहीन बाग में जारी धरने प्रदर्शन पर तीखा हमला बोला। प्रधानमंत्री ने कहा कि संशोधित नागरिकता कानून को लेकर पिछले कुछ दिनों से जारी धरने प्रदर्शन चाहे सीलमपुर, जामिया या फिर शाहीन बाग के हो, क्या ये सिर्फ संयोग है कि या फिर एक प्रयोग? इसके पीछे राजनीति है, जो देश में सांप्रदायिक सद्भाव को खत्म करना चाहती है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस लोगों को उकसा रही हैं। संविधान और राष्ट्रीय ध्वज को सामने रखकर असल साजिश से ध्यान हटाया जा रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस लोगों को उकसा रही हैं। संविधान और राष्ट्रीय ध्वज को सामने रखकर असल साजिश से ध्यान हटाया जा रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अलग-अलग मामलों में समय-समय पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि धरना प्रदर्शनों से आम लोगों को परेशानी नहीं होनी चाहिए। सुप्रीम कोर्ट, हाईकोर्ट सभी ने विरोध प्रदर्शन के दौरान होने वाली हिंसा को लेकर नाराजगी जाहिर की है।

प्रधानमंत्री ने दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान हमारी सेनाओं की क्षमता पर शक कर रहे थे। क्या दिल्ली के नागरिक ऐसे लोगों को सत्ता में देखना चाहते हैं? ये लोग उन्हें बचा रहे हैं, जो भारत के टुकड़े करना चाहते हैं। जामिया शाहीन बाग के विरोध प्रदर्शन के पीछे राजनीति है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम सभी गरीब परिवारों को 2022 तक ‘पक्का’ घर मुहैया कराएंगे। उन्होंने कहा कि हम देश को प्रभावित करने वाली दशकों पुरानी समस्याओं का समाधान ढूंढ रहे हैं और हमने दिल्ली में अवैध कॉलोनियों को नियमित किया। प्रधानमंत्री ने आप सरकार पर आरोप लगाया कि वह गरीबों को घर नहीं देना चाहती है और प्रधानमंत्री आवास योजना को रोक रही है।

रैली के दौरान पीएम ने भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाईं, अनुच्छेद 370 हटाने, अयोध्या फैसला, करतारपुर कोरीडोर और उत्पीड़न के शिकार अल्पसख्ंयकों के लिए सीएए लाने का भी जिक्र किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Delhi Elections: अरविंद केजरीवाल पर PM नरेंद्र मोदी का वार- दिल्ली ने बता दिया है कि वह क्या सोचती है, अभी भी लोकपाल का इंतजार
2 जाम में फंसी एंबुलेस में मरीज ने तोड़ा दम, रास्ता देने के लिए मंत्री के समर्थकों के सामने गिड़गिड़ाते रहे परिजन
3 कमलनाथ सरकार की किरकिरी, मंत्री ने कहा- ‘खेद व्यक्त करता हूं कि एक साल में औद्योगिक सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए हमने कुछ नहीं किया’