ताज़ा खबर
 

Survey: JNU विवाद में कांग्रेस गलत, सरकार सही, पीएम मोदी को 10 में से 7.68 अंक, राहुल को सिर्फ 3.61

सर्वे में लोगों से जेएनयू विवाद, राष्ट्रवाद और राष्ट्रद्रोह के बारे में भी सवाल पूछा गया। इसके जवाब में 46 प्रतिशत लोगों ने कांग्रेस को गलत माना, जबकि 52 प्रतिशत लोगों ने कहा कि इस मामले में सरकार ने जो कदम उठाए, वे सही हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी (File Photo)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भी लोगों की पहली पसंद हैं। इकोनॉमिक टाइम्स और टीएनएस की ओर से कराए गए सर्वे में यह बात सामने आई है। इसमें मोदी सरकार के अब तक के कार्यकाल के दौरान इकनॉमिक परफॉर्मेंस को 86 प्रतिशत की रेटिंग दी गई है। सर्वे में 62 प्रतिशत लोगों ने यह माना कि मोदी सरकार ने नौकरियां पैदा की हैं। 58 प्रतिशत लोगों को उम्मीद है कि आने वाले समय में इस रेटिंग में और अधिक सुधार होगा।

Read AlsoSURVEY: बंगाल में TMC, तमिलानाडु में AIADMK, केरल में LDF की सरकार, असम में BJP सबसे बड़ी पार्टी

ET-TNS survey के अनुसार पीएम मोदी को 10 में से 7.68 अंक मिले हैं, जबकि राहुल गांधी को सिर्फ 3.61 की औसत रेटिंग मिली है। सर्वे में लोगों से जेएनयू विवाद, राष्ट्रवाद और राष्ट्रद्रोह के बारे में भी सवाल पूछा गया। इसके जवाब में 46 प्रतिशत लोगों ने कांग्रेस को गलत माना, जबकि 52 प्रतिशत लोगों ने कहा कि इस मामले में सरकार ने जो कदम उठाए, वे सही हैं।

अहमदाबाद ने किया मोदी का दिल खोलकर समर्थन: सर्वे में शहरों की बात करें तो पीएम मोदी को सबसे ज्‍यादा समर्थन अहमदाबाद से मिला है। दिल्‍ली और बेंगलुरु से भी उनको अच्‍छा सपोर्ट मिला, लेकिन मुंबई के लोगों से उनके प्रति थोड़ा संतुलित रुख ही दिखाया। चेन्‍नई और कोलकाता मोदी सरकार के प्रति अच्‍छी राय नहीं दी। बीजेपी के लिए यह संकेत नहीं है, क्‍योंकि तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में 16 मई को मतदान होना है।

मोदी सरकार की योजनाओं को भी मिला अच्‍छा सपोर्ट: सर्वे में पीएम मोदी के स्‍वच्‍छ भारत अभियान को 76 प्रतिशत, मेक इन इंडिया को 65 प्रतिशत, डिजिटल इंडिया और स्‍मार्ट सिटी प्रोजेक्‍ट को 55 प्रतिशत समर्थन मिला है।

युवाओं की पसंद हैं पीएम मोदी: सर्वे में मोदी सरकार को सबसे ज्‍यादा समर्थन 24-30 साल की उम्र के लोगों से मिला है। वे सरकार की आर्थिक उपलब्धियों से भी खुश हैं। सर्वे में शामिल 47 प्रतिशत लोग इसी आयु वर्ग के थे।

Read Also: JNU ROW: कन्‍हैया कुमार के पक्ष-विपक्ष में अब तक सामने आए हैं ये FACTS

Read Also: UP में आज चुनाव हुए तो जाएगी SP की सरकार, सबसे आगे होगी मायावती की BSP

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X