ताज़ा खबर
 

Happy Diwali 2018: बीबी, मेरे दोस्त…जब पीएम ने दिया बधाई का जवाब और बताया अपना दिवाली प्लान

Happy Diwali 2018 Wishes Images, SMS, Messages in Hindi: पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर बेंजामिन नेतान्याहू को धन्यवाद दिया है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में दिवाली पर उनके प्लान की जानकारी भी साझा की है।

Author November 7, 2018 8:58 AM
पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताया अपना दिवाली प्लान। (pti photo)

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने कार्यकाल के दौरान कई देशों का दौरा कर चुके हैं। इस दौरान उनके विश्व के कई शीर्ष नेताओं के साथ काफी अच्छे संबंध बने हैं। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू भी उन्हीं नेताओं में से एक हैं। बता दें कि बेंजामिन नेतान्याहू ने मंगलवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर पीएम मोदी और समस्त भारतवासियों को दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। इस पर पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर बेंजामिन नेतान्याहू को धन्यवाद दिया है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में दिवाली पर उनके प्लान की जानकारी भी साझा की है।

दरअसल इजरायली पीएम ने अपने ट्वीट में पीएम मोदी से सवाल किया है कि वह दिवाली सेलिब्रेशन किस शहर में कर रहे हैं? बेंजामिन नेतान्याहू ने ट्वीट कर लिखा कि “इजरायल के सभी लोगों की तरफ से मैं अपने दोस्त नरेंद्र मोदी और भारत के लोगों को खुशहाल दिवाली की शुभकामनाएं देता हूं। रोशनी का यह त्योहार आपके जीवन में खुशियां और समृद्धि लेकर आए। इस ट्वीट का जवाब देना और ये भी बताना कि आप किस शहर में दिवाली सेलिब्रेट कर रहे हैं।” इस ट्वीट के जवाब में पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि “बीबी, मेरे दोस्त, आपकी दिवाली शुभकामनाओं के लिए बहुत धन्यवाद। हर साल मैं देश की सीमाओं पर जवानों के साथ दिवाली मनाता हूं। इस साल भी दिवाली अपने वीर जवानों के साथ ही मनाऊंगा। उनके साथ वक्त बिताना खास होता है। मैं कल शाम को तस्वीरें भी शेयर करूंगा।”

बता दें कि इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतान्याहू, बीबी के नाम से भी मशहूर हैं। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के पहले प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने इजरायल का आधिकारिक दौरा किया है। पीएम मोदी के दौरे को इजरायल ने भी काफी अहमियत दी थी। पीएम मोदी के दौरे के बाद से ही भारत और इजरायल के संबंधों में काफी गर्मजोशी देखी गई है। दोनों देश रक्षा, कृषि के क्षेत्र में भी काफी सहयोग बढ़ा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी के दौरे के बाद इजरायली पीएम बेंजामिन नेतान्याहू ने भी भारत का दौरा किया था। जिसमें कई अहम समझौतों पर सहमति बनी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 नीरव मोदी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, ED ने दुबई में जब्‍त की 57 करोड़ की 11 प्रॉपर्टी
2 ब्रिटिश कोर्ट से CBI को झटका, कमजोर कागजी कार्रवाई के चलते भारतीय व्‍यवसायी के खिलाफ केस खारिज
3 Ayodhya Diwali Celebration 2018 Updates: सीएम योगी का बड़ा ऐलान, फैजाबाद जिले का नाम बदलकर ‘अयोध्या’ किया