ताज़ा खबर
 

पीएम मोदी बोले- कोरोना मामले में भारत की स्थिति अन्य देशों की तुलना में बहुत बेहतर, हमारा रिकवरी रेट बढ़ रहा है

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा "हमने दिल्ली के आरामदायक सरकारी कार्यालयों से नहीं बल्कि ज़मीनी तौर पर लोगों से मिले फीडबैक के बाद फैसले लिए हैं।" इस कार्यक्रम में भारत और विदेश से मार थोमा चर्च के कई अनुयायी शामिल हुए थे।

PM Narendra Modi, PM cares fundपीएम केयर्स फंड को लेकर विपक्ष सवाल उठा रहा है। (फाइल फोटो)

कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से डॉक्टर जोसेफ मार थोमा मेट्रोपॉलिटन की 90वीं जयंती समारोह में हिस्सा लिया। पीएम ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि लॉकडाउन की वजह से सरकार और लोगों द्वारा लड़ी जा रही लड़ाई में कई पहल की गईं है। भारत की स्थिति अन्य देशों की तुलना में बहुत बेहतर है। भारत में रिकवरी रेट बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा “हमने दिल्ली के आरामदायक सरकारी कार्यालयों से नहीं बल्कि ज़मीनी तौर पर लोगों से मिले फीडबैक के बाद फैसले लिए हैं।” इस कार्यक्रम में भारत और विदेश से मार थोमा चर्च के कई अनुयायी शामिल हुए थे।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत सरकार विश्वास, लिंग, जाति, पंथ या भाषा के बीच भेदभाव नहीं करती है। हम 130 करोड़ भारतीयों को सशक्त बनाने की इच्छा से निर्देशित हैं और हमारा मार्गदर्शक प्रकाश भारत का संविधान है। पीएम ने कहा कि गरीबों के लिए, हम उनकी मदद करने के लिए एक राष्ट्र-एक राशन कार्ड योजना ला रहे हैं। मध्यम वर्ग के लिए, हमने ईज़ ऑफ लिविंग को बढ़ावा देने के लिए कई पहल की हैं। किसानों के लिए, हमने एमएसपी में वृद्धि की है और सुनिश्चित किया है कि उन्हें सही मूल्य मिले।

प्रधानमंत्री ने कहा “हम बेहतर प्रौद्योगिकी, बुनियादी ढांचा और मूल्य श्रृंखलाओं को मजबूत बनाना सुनिश्चित करना चाहते हैं। मुझे विश्वास है कि केरल में मेरी मछुआरे बहनें और भाई इस योजना से लाभान्वित होंगे।” पीएम मोदी ने कहा “एक लड़ाई के लिए प्रेरित लोगों ने अब तक अच्छे परिणाम दिए हैं, लेकिन क्या हम सावधानियों को कम कर सकते हैं? हर्गिज नहीं। हमें अब और भी सावधान रहना होगा। मास्क पहनना, सामाजिक दूरी, दो गज की दूरी, भीड़ भरे स्थानों से बचना महत्वपूर्ण हैं।”

मालूम हो कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में सर्वाधिक 18,552 नए मामले सामने के बाद शनिवार को संक्रमित लोगों की कुल संख्या पांच लाख से अधिक हो गई तथा 384 और लोगों की मौत हो जाने के बाद मृतक संख्या बढ़कर 15,685 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना वायरस संक्रमण के 18,552 नए मामलों के साथ देश में अब तक इस महामारी की जद में आने वालों की कुल संख्या 5,08,953 हो गई है। इस अवधि में 384 और लोगों की जान गई है जिससे मृतक संख्या बढ़कर 15,685 तक पहुंच गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 LAC विवाद: चीन अड़ा, बातचीत से बनती नहीं दिख रही बात, सीमा पर तैयारी मज़बूत कर रहा भारत, सेना को भी दी छूट
2 VIDEO: गलवान में शहीद हुए सैनिकों के लिए शोकसभा में चले लात-घूंसे, आपस में भिड़े कांग्रेसी कार्यकर्ता
3 आंध्र प्रदेश कोरोना से मरने वाले लोगों का जेसीबी, ट्रैक्टर से उठाया गया शव, अमानवीयता पर लोगों का गुस्सा भड़का
IPL 2020: LIVE
X