ताज़ा खबर
 

क्या आपका पहला वोट पुलवामा में शहीद हुए हमारे वीर जवानों के लिए समर्पित हो सकता है: पीएम

पीएम ने कहा, 'ये कह रहे हैं कि देश से हम देशद्रोह का कानून हटाएंगे। मैं जरा कांग्रेस वालों से कहता हूं कि दर्पण में जाकर अपना मुंह देखो। आपके मुंह में मानवाधिकार की बातें शोभा नहीं देतीं।

PM Narendra Modiपीएम मोदी रैली के दौरान। (PTI Photo)

पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को महाराष्ट्र के लातूर में थे। यहां उन्होंने एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। मोदी ने न केवल विपक्षी पार्टियों कांग्रेस और एनसीपी को निशाने पर लिया, बल्कि वह बालाकोट एयर स्ट्राइक और पुलवामा में हुए आतंकी हमले का भी जिक्र करते नजर आए। मोदी ने पहली बार वोट देने जा रहे युवाओं से कहा, ”मैं अपने first time voter से कहना चाहता हूं कि क्या आपका पहला वोट पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक करने वाले वीर जवानों के लिए समर्पित हो सकता है क्या?” पीएम ने यह भी पूछा, ‘क्या आपका पहला वोट पुलवामा में शहीद हुए हमारे वीर जवानों के लिए समर्पित हो सकता है क्या?’ पीएम ने कहा कि आतंकवादियों को उनके अड्डे में घुसकर मारना नए भारत की नीति है। पीएम ने कहा, ‘आतंक को हराकर ही हम दम लेंगे, यह हमारा संकल्प है।’

मोदी ने कांग्रेस को उसके चुनावी घोषणापत्र के लिए भी निशाने पर लिया। राजद्रोह के कानून को खत्म करने और आर्म्ड फोर्सेज स्पेशल पावर एक्ट (AFSPA) हटाने से जुड़े वादे को लेकर विपक्षी पार्टी को आड़े हाथों लिया। पीएम ने कहा, ‘ये कह रहे हैं कि देश से हम देशद्रोह का कानून हटाएंगे। मैं जरा कांग्रेस वालों से कहता हूं कि दर्पण में जाकर अपना मुंह देखो। आपके मुंह में मानवाधिकार की बातें शोभा नहीं देतीं। कांग्रेस वालों ने बाला साहेब ठाकरे का मतदान करने का अधिकार छीन लिया था।’ मोदी के मुताबिक, कांग्रेस और एनसीपी आज उन लोगों के साथ खड़ी है जो जम्मू-कश्मीर में अलग पीएम की तरफदारी कर रहे हैं। एनसीपी चीफ को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि देश को कांग्रेस से कोई उम्मीद नहीं है, लेकिन क्या शरद पवार से ऐसी उम्मीद की जा सकती है?

पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग कश्मीर में अलग पीएम की मांग करते हैं, ये लोग वही हैं जिनपर देश ने एक बार भरोसा किया था। पीएम के मुताबिक, देश अब समझ चुका है कश्मीर में सालों शासन करने वाले लोग असल में किसकी सेवा कर रहे थे। मोदी के मुताबिक, ऐसे लोगों की सोच अब आम जनता के सामने आ चुकी है। पीएम मोदी ने इनकम टैक्स के हालिया छापों का भी जिक्र किया और कहा कि ‘कांग्रेस के दरबारियों’ के घर से बक्सों में नोट निकल रहे हैं। पीएम ने पूछा, ‘ये पिछले 6 महीनों से बोल रहे हैं चौकीदार चोर हैं लेकिन नोट कहां से निकलें? असली चोर कौन है?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अमित शाह के साथ योगी आदित्य नाथ को भी करना पड़ा रतजगा, पूरी रात लखनऊ में ली मीटिंग
2 लालू यादव को जमानत देने का सीबीआई ने किया विरोध, सुप्रीम कोर्ट में कहा- बाहर आकर राजनीति करेंगे
3 ‘ठीक से काम नहीं कर रहा चुनाव आयोग’, 66 रिटायर्ड ब्‍यूरोक्रेट्स ने राष्‍ट्रपति से की शिकायत
ये पढ़ा क्या?
X