ताज़ा खबर
 

मोदी ने अपने भाषण में लिया ओलिंपिक में जगह पक्‍की करने वाली दीपा कर्माकर का नाम, कहा- ऐसी खबरें ताकत देती हैं

अंतरराष्ट्रीय जिमनास्ट महासंघ के फेसबुक पेज पर दीपा के हवाले से लिखा गया है," गोल्ड मेडल जीतकर बेहद अच्छा लग रहा है। मेरे अगला लक्ष्य ओलंपिक का मंच है"

Author जम्मू | April 19, 2016 1:30 PM
रियो डि जनेरियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली जिमनास्ट दीपा करमाकर की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तारीफ की है। (Source: File)

रियो डि जनेरियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली जिमनास्ट दीपा करमाकर की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तारीफ की है। दीपा किसी भी ओलंपिक के जिमनास्ट प्रतियोगिता में क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय महिला हैं। जम्मू कश्मीर दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्री माता वैष्णों देवी यूनिवर्सिटी के छात्रों से बात करते हुए कहा,”सोमवार को एक बेटी ने ओल‍ंपिक के लिए क्‍वालिफाई कर देश का नाम रोशन किया है। ऐसी खबरें हमें ताकत देती हैं।”

ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय महिला जिमनास्ट बनने के बाद दीपा की नजर अब अगस्त में शुरू होने जा रहे है रियो ओलंपिक में बेहतर प्रदर्शन पर है। 22 वर्षीय त्रिपुरा की महिला जिमनास्ट ने सोमवार को हुए क्वालीफाई राउंड में कुल 52.698 अंक स्कोर किए थे। उनके इस प्रदर्शन के बाद उन्हें महिला कलात्मक जिमनास्ट में व्यक्तिगत क्वालीफायर की सूची में 79वीं जिमनास्ट के तौर पर सूचित किया गया है।

Read Also- दीपा कर्माकर ने रचा इतिहास, ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय महिला जिमनास्ट बनीं

अंतरराष्ट्रीय जिमनास्ट महासंघ के फेसबुक पेज पर दीपा के हवाले से लिखा गया है,” गोल्ड मेडल जीतकर बेहद अच्छा लग रहा है। मेरे अगला लक्ष्य ओलंपिक का मंच है”

Read Also:जिमनास्ट बनने के लिए किया अंग्रेजी का त्याग- जानिए दीपा कर्माकर की कहानी 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App