ताज़ा खबर
 

PM मोदी: नॉर्थ ईस्ट के लोग अपने ‘सेवक’ पर भरोसा रखें, आंच नहीं आने दूंगा; कांग्रेस ने सिर्फ धूल- धुआं व धोखा दिया

Citizenship Amendment Act 2019, Assam Protest, PM Modi : पीएम मोदी ने झारखंड विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए यहां एक चुनावी सभा में पूर्वोत्तर की जनता और विशेषकर युवाओं से अपील की है कि आपके भविष्य पर कभी सवालिया निशान खड़ा नहीं होगा।

Author रांची | Updated: December 13, 2019 10:20 AM
PM Modiप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (फोटो सोर्स: PTI)

Citizenship Amendment Act 2019, Assam Protest, PM Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नागरिकता संशोधन विधेयक (कैब) को संसद की मंजूरी मिलने के बाद पूर्वोत्तर राज्यों के कुछ जगहों पर हुई हिंसा को रोकने के लिए उन्होंने भावनात्मक अपील की है। प्रधानमंत्री ने कहा पूर्वोत्तर के युवा अपने सेवक पर, अपने इस मोदी पर विश्वास रखें। आपकी परंपरा, भाषा, रहन-सहन, संस्कृति पर आंच नहीं आने दूंगा। आपके हक पर कोई आंच नहीं आने दूंगा। आपके भविष्य को और निखारने के लिए अपने आप को खपा दूंगा। साथ ही पीएम ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों ने झारखंड को अगर कुछ दिया है तो वह है- धूल, धुआं और धोखा।

असम के लोगों का कोई भी अधिकार छिन सकता: दरअसल पीएम मोदी बृहस्पतिवार (13 दिसंबर) को झारखंड विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए यहां एक चुनावी सभा में पूर्वोत्तर की जनता और विशेषकर युवाओं से अपील की है कि आपके भविष्य पर कभी सवालिया निशान खड़ा नहीं होगा। वहां के नौजवानों के उज्ज्वल भविष्य के लिए भारत सरकार पूरी ताकत से कंधे से कंधा मिलाकर आपके साथ काम करेगी। उन्होंने कहा, “मैं आग्रह करूंगा कि कांग्रेस और उसके साथियों के किसी तरह के झूठ के जाल में न फंसें। खासकर असम के मेरे नौजवान साथियों को, भाइयों को बहनों को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि उनको किसी प्रकार की चिंता करने की जरूरत नहीं है। कोई भी उनके अधिकारों को नहीं छिन सकता है”।

Hindi News Today, 13 December 2019, LIVE Updates: नागरिकता बिल को लेकर हिंसक हुआ प्रदर्शन, फूंक दिया BJP विधायक का घर; बवाल में 3 लोगों की मौत, स्पीकर से मिले कांग्रेसी

तीन लोगों की मौत:गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन बिल का पूर्वोत्तर के राज्यों में जमकर विरोध किया जा रहा है। असम में विरोध प्रदर्शन में शामिल तीन लोगों की गुरुवार (12 दिसंबर) को मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस के साथ हुई झड़प में पांच लोग घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

 त्रिपुरा के लोग भी कर रहें है विरोध: बता दें कि गौहाटी में विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने गोलियां चलाई थी जिसके वजह से पांच लोग घायल हो गए थे। अस्पताल में इलाज के दौरान उनमे से तीन लोगों की मौत हो गई। इस मौत के बाद से प्रदर्शनकारी काफी उग्र हो गए है। इस बिल का विरोध अब केवल असम के लोग ही नहीं बल्कि त्रिपुरा के लोग भी कर रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 औद्योगिक उत्पादन 3.8% गिरा, तीन साल के उच्चतम स्तर पर खुदरा महंगाई, 6 साल में पहली बार खाद्य महंगाई 10% पार, और त्रस्त हो सकते हैं आमजन
2 दिल्ली गैंगरेप के दोषी को फांसी: स्पेशल ऑर्डर पर सॉफ्ट कॉटन से बनी डेढ़-डेढ़ किलो की 10 रस्सी बिहार से आएगी तिहाड़, एक की कीमत 2120 रुपये!
3 खाने-पीने के सामान पर महंगाई बेतहाशा बढ़ी! Food inflation 6 साल में पहली बार दहाई पार
यह पढ़ा क्या?
X