ताज़ा खबर
 

VIDEO: UN मुख्यालय में नरेंद्र मोदी-डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात, US राष्ट्रपति ने कहा- भारतीय PM को हम कहेंगे ‘Father of India’

दरअसल, मोदी-ट्रंप की मुलाकात के बाद वहां मौजूद पत्रकारों ने ट्रंप से भारतीय पीएम के साथ उनकी केमिस्ट्री (आपसी रिश्तों) को लेकर सवाल किया था। इसी पर ट्रंप ने पीएम की जमकर तारीफ की।

Author नई दिल्ली | Updated: September 24, 2019 11:50 PM
न्यू यॉर्क में मंगलवार को सालाना UNGA से इतर द्विपक्षीय मुलाकात के दौरान बात करते हुए भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप। (फोटोः रॉयटर्स)

संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र से इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मंगलवार (24 सितंबर, 2019) देर रात मुलाकात हुई। दोनों दिग्गज नेताओं ने इस दौरान द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की और दुनिया को संदेश दिया कि भारत और अमेरिका के बीच संबंध कितने मैत्रीपूर्ण हैं। यही नहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति ने पीएम मोदी को ‘फादर ऑफ इंडिया’ (Father of India) करार दे दिया और कहा कि वह अब से मोदी के लिए इसी शब्द का इस्तेमाल करेंगे।

ह्यूस्टन में दोनों नेताओं के ‘हाउडी मोदी’ में हिस्सा लेने के दो दिन इस बैठक में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा- मोदी शानदार इंसान हैं और महान नेता भी हैं। मैं भारत को बहुत पहले से जानता हूं। वहां तब ढेर सारी दिक्कतें और लड़ाई-झगड़ा हुआ करता था, पर वह (मोदी) सबको साथ लेकर आए। ठीक उसी तरह, जैसे कोई पिता सबको साथ लाता है। शायद वह ‘भारत के पिता’ हैं। हम उन्हें ‘फादर ऑफ इंडिया’ कहकर बुलाएंगे।

PM Modi in New York Today News Updates

दरअसल, मोदी-ट्रंप की मुलाकात के बाद वहां मौजूद पत्रकारों ने ट्रंप से भारतीय पीएम के साथ उनकी केमिस्ट्री (आपसी रिश्तों) को लेकर सवाल किया था। इसी पर सुनिए, क्या आया अमेरिकी राष्ट्रपति का जवाबः 

ट्रंप ने की मोदी की तुलना दिग्गज रॉकस्टार एल्विस प्रिस्ले सेः ट्रंप आगे मोदी की तारीफ में और कसीदे पढ़े और उनकी तुलना अमेरिका के दिग्गज रॉकस्टार एल्विस प्रिस्ले से कर दी। हाउडी मोदी इवेंट में अपने अनुभव के बारे में पूछे जाने पर वह पत्रकारों से बोले- वे (लोग) आपके प्रधानमंत्री को प्यार करते हैं और यह अच्छी बात है। वे मेरे दाहिने ओर बैठे इस सज्जन को प्यार करते हैं। लोगों में उनके लिए जुनून था, वह एल्विस की तरह हैं। ऐसा लगा जैसे एल्विस प्रिस्ले वापस आ गए।

बता दें कि एल्विस अमेरिकी गायक और अभिनेता थे। उन्हें 20वीं सदी की सबसे प्रमुख सांस्कृतिक शख्सियतों में से एक माना जाता है। उन्हें अक्सर ‘किंग ऑफ रॉक एंड रोल’ भी कहा जाता है। इस मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने ‘हाऊडी मोदी’ इवेंट के दौरान अपनी और अमेरिकी राष्ट्रपति की साझा फ्रेम्ड तस्वीर ट्रंप को उपहारस्वरूप दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 महाराष्ट्र में बैंक घोटालाः NCP चीफ शरद पवार पर ED की FIR, अजीत पवार-जयंत पाटिल के नाम भी शामिल
2 नीतीश कुमार के मंत्री बोले- घड़ियाली आंसू मत बहाइए, गिरिराज सिंह ने पूछा- अब क्या खुदकुशी कर लूं?
3 10 दिन में पेट्रोल से भी महंगा हुआ प्याज: सियासत तेज, कांग्रेस बोली- क्या कर रही सरकार?
जस्‍ट नाउ
X