ताज़ा खबर
 

पीएम नरेंद्र मोदी देश में सोशल मीडिया पर सबसे लोकप्रिय नेता बने हुए हैं, तीन महीने में पीएम से जुड़े 2100 से अधिक ट्रेंड

ट्रेंड में दूसरे नंबर पर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी (2137 ट्रेंड) रहे। कई महत्वपूर्ण ट्रेंड पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी जुड़े रहे।

Author नई दिल्ली | November 23, 2020 10:55 PM
PM modi, narendra modi, social mediaपीएम नरेंद्र मोदी। (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश में सोशल मीडिया पर सबसे लोकप्रिय नेता बने हुए हैं। इसकी वजह है कि अगस्त से अक्टूबर के दौरान ट्विटर, गूगल सर्च और यूट्यूब जैसे मंचों पर सर्वाधिक ट्रेंड उनसे जुड़े रहे।

चेकब्रांड की एक रिपोर्ट में यह जानकारी सामने आई है। एक ऑनलाइन सेंटिमेंट एनालिसिस कंपनी चेकब्रांड ने इस साल अगस्त से अक्टूबर के बीच सोशल मीडिया पर शीर्ष 95 राजनीतिक नेताओं के साथ-साथ शीर्ष 500 प्रभावशाली व्यक्तियों के लिए ऑनलाइन विश्लेषण किया। इसने रिपोर्ट के प्रथम संस्करण के लिए 10 करोड़ से अधिक ऑनलाइन मतों का विश्लेषण किया। रिपोर्ट में कहा गया है, ‘‘पिछली तिमाही में ट्विटर, गूगल सर्च और यूट्यूब जैसे मंचों पर सर्वाधिक 2,171 ट्रेंड प्रधानमंत्री मोदी से जुड़े रहे।

इसके बाद आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी से 2,137 ट्रेंड जुड़े रहे।’’ इसमें कहा गया है कि कई महत्वपूर्ण ट्रेंड पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी जुड़े रहे। रिपोर्ट के अनुसार, मोदी के पास 70 का समेकित ब्रांड स्कोर था, जो निकटतम राजनीतिक नेता की तुलना में लगभग दोगुना है।

ब्रांड स्कोर पांच मापदंडों पर आधारित है – फॉलोअर्स (20), ट्रेंड (10), सेंटिमेंट (30), इंगेजमेंट (20) और मेन्संस(20)। गृह मंत्री अमित शाह का स्कोर 36.43 था जबकि असम के दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगाई का 31.89, अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री प्रेमा खांडू का 31.89 और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का 27.03 था।

असम के पूर्व सीएम और वरिष्ठ कांग्रेस नेता तरुण गोगोई का सोमवार को निधन हो गया। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नाम का पिछले तीन महीनों में सोशल मीडिया पर 40,000 बार उल्लेख आया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अब 500 रुपये में कराएं कोविड RT-PCR टेस्ट, 6 घंटे में आ जाएगी रिपोर्ट; जानें कैसे
2 ओवैसी बंधु हैदराबाद में सिर्फ रोहिंग्या लाएंगे, विकास नहीं, हैदराबाद निगम चुनाव को लेकर बोले भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या
3 कोरोना वैक्सीन पर राहुल गांधी ने रखे चार सवाल, बोले- पीएम मोदी देश को दें इनके जवाब
ये पढ़ा क्या?
X