ताज़ा खबर
 

शिवराज से भी ज्यादा फिट पीएम मोदी, योगी आदित्य नाथ की भी सांसें हो गई थीं तेज!

अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने एक बार फिर यह साबित कर दिया कि 67 वर्ष की उम्र में भी वे शिवराज सिंह चौहान और योगी आदित्यनाथ जैसे नेताओं, जिनकी उम्र उनसे काफी कम है, के मुकाबले ज्यादा फिट हैं।

Author August 26, 2018 9:14 AM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह। (Photo: PTI)

कुछ समय पहले भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली द्वारा फिटनेस चैलेंज दिए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने फिटनेस का एक वीडियो शेयर किया था। मोदी ने कहा था कि, “मैं योग के अलावा पंचतत्वों – पृथ्वी, जल, अग्नि, वायु, आकाश से प्रेरित एक ट्रैक पर चलता हूं। यह मन को बेहद तरोताजा कर देने वाला है। मैं श्वसन क्रिया का अभ्यास भी करता हूं।” उस समय पीएम मोदी के वीडियो और उनके बयान पर काफी चर्चा हुई थी। लेकिन अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम यात्रा के दौरान एक बार फिर उन्होंने यह साबित कर दिया कि 67 वर्ष की उम्र में भी वे शिवराज सिंह चौहान और योगी आदित्यनाथ जैसे नेताओं, जिनकी उम्र उनसे काफी कम है, के मुकाबले ज्यादा फिट हैं।

17 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा के दौरान अचानक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतिम यात्रा में पैदल चलने का निर्णय ले लिया। पीएम मोदी के इस फैसले से पार्टी के नेता, कार्यकर्ता और सभी लोग हैरान हो गए। जैसे ही अटल बिहारी वाजपेयी का पार्थिव शरीर दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर स्थित बीजेपी मुख्यालय से स्मृति स्थल के लिए निकाला गया तो पीएम मोदी उनके पीछे चल पड़े। पीएम मोदी को पैदल चलता देख भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कुछ अन्य नेता भी उनके साथ हो लिए। सभी लोग पैदल ही स्मृति स्थल तक पहुंचे।

 

चिलचिलाती धूप और गर्मी में पीएम नरेंद्र मोदी करीब 4 किलोमीटर तक पैदल ही चले। रूमाल से पसीना पोछते हुए वह आगे बढ़ते रहे। इस दौरान एक और बात देखने को मिली कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दूरी को आसानी से तय कर लिया। वहीं उनके साथ चल रहे शिवराज सिंह चौहान और योगी आदित्यनाथ की हालत खराब हो गई। शिवराज सिंह चौहान पसीने से तरबतर हो गए और असहज दिखाई देने लगे। वहीं, योगी आदित्यनाथ जिनकी उम्र महज 46 वर्ष ही है और युवा नेताओं में शुमार हैं, उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी। वे हांफने लगे। इस वाकये ने एक बार फिर साबित कर दिया कि पीएम मोदी अपने फिटनेस पर काफी ध्यान देते हैं। (जनसत्ता ऑनलाइन इनपुट सहित)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App