ताज़ा खबर
 

PM Narendra Modi interview Live Streaming on CNN Network 18: जानिए कब और कहां प्रसारित होगा यह इंटरव्यू

अंग्रेजी चैनल सीएनएन-न्‍यूज 18 को दिए इंटरव्यू में मोदी ने कहा कि उनके और उनकी सरकार को दलितों के प्रति दुश्‍मन वे लोग बता रहे हैं जो पूवर्वर्ती सरकारों के समर्थक हैं।

Author नई दिल्‍ली | September 2, 2016 7:36 PM
पीएम नरेंद्र मोदी ने नेटवर्क 18 के ग्रुप एडिटर राहुल जोशी को इंटरव्यू दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दलितों पर अत्‍याचार के मुद्दे पर कहा है कि जातिवाद और वोट बैंट की राजनीति देश को नुकसान पहंचा रही है। उन्‍होंने देश में तनाव फैलाने और समाज पर गहराई तक जड़ें जमा चुकी समस्‍याओं को राजनीतिक सुर देने के लिए ‘स्‍वयंभू संरक्षकों’ पर निशाना साधा। अंग्रेजी चैनल सीएनएन-न्‍यूज 18 को दिए इंटरव्यू में मोदी ने कहा कि उनके और उनकी सरकार को दलितों के प्रति दुश्‍मन वे लोग बता रहे हैं जो पूवर्वर्ती सरकारों के समर्थक हैं। पीएम ने कहा, ”वे सभी लोग जो यह चाहते थे कि यह सरकार ना आए, वे लोग जो नहीं चाहते थे कि पूववर्ती सरकारें जाएं, उन्‍हें परेशानी हो रही है। पीएम मोदी ने यह इंटरव्यू नेटवर्क 18 के ग्रुप एडिटर राहुल जोशी को दिया है। प्रधानमंत्री बनने के बाद भारतीय न्‍यूज चैनल को नरेंद्र मोदी का यह दूसरा ही इंटरव्यू है। इससे पहले उन्‍होंने टाइम्‍स नाऊ को पिछले महीने इंटरव्यू दिया था।

HOT DEALS
  • Gionee X1 16GB Gold
    ₹ 8990 MRP ₹ 10349 -13%
    ₹1349 Cashback
  • Lenovo K8 Plus 32GB Venom Black
    ₹ 8925 MRP ₹ 11999 -26%
    ₹446 Cashback

75 मिनट के इस इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कई सवालों पर जवाब दिए। इनमें उत्‍तर प्रदेश चुनाव, विकास, मोदी सरकार के दो साल के कामकाज शामिल थे। उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनावों से जुड़े सवाल पर उन्‍होंने कहा, ”आने वाले दिनों में पांच राज्‍यों में चुनाव होने हैं और उत्‍तर प्रदेश उनमें से एक हैं। जहां तक भाजपा की बात है तो हम केवल विकास के मुद्दे पर लड़ेंगे। हमारा फोकस किसानों व गांवों के कल्‍याण और युवाओं को नौकरी पर होगा। हम इस दिशा में कदम उठाएंगे और आगे बढ़ेंगे।” पीएम ने कहा कि देश में लोकतंत्र को मजबूत करने में सबसे बड़ी बाधा वोट बैंक की राजनीति है। उन्‍होंने कहा कि पिछले आम चुनावों में वोट बैंक की राजनीति का माहौल नहीं था। उस समय विकास की राजनीति का माहौल था। संभव है कि उत्‍तर प्रदेश की जनता भी ऐसा ही करेगी।

इसी इंटरव्यू के दौरान हरियाणा में राबर्ट वाड्रा के भूमि सौदों की जांच को लेकर पैदा विवाद के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनकी सरकार की ओर से किसी राजनीतिक पार्टी या परिवार के खिलाफ जांच करने के लिए कोई निर्देश नहीं दिया गया है।  उन्होंने कहा, ‘‘मैं 14 साल तक एक राज्य का मुख्यमंत्री रहा हूं। इतिहास गवाह है कि मैंने राजनीतिक वजहों से कोई फाइल नहीं खोली। मेरे खिलाफ ऐसा कोई आरोप नहीं है। यहां ढाई साल से ज्यादा (केंद्र की सरकार) हो गए हैं। सरकार की ओर से कोई फाइल खोलने के लिए कोई निर्देश नहीं दिया गया है।’’   वह उन सवालों का जवाब दे रहे थे जिनमें उनसे सवाल किया गया था कि सरकार कथित तौर पर राजनीतिक परिवारों को निशाना बना रही है। यह परोक्ष रूप से सोनिया गांधी परिवार के संदर्भ में था। मोदी ने किसी मामले का जिक्र किए बिना कहा कि कानून अपना काम करेगा। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘मुझे लीपापोती करने का हक नहीं है…।’’

नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू कब है?

यह इंटरव्यू दो सितम्‍बर 2016 को होगा।
इंटरव्यू सीएनएन-न्‍यूज 18 पर प्रसारित होगा। नेटवर्क 18 के ग्रुप एडिटर राहुल जोशी ने यह इंटरव्‍यू लिया है।

नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू कितने बजे शुरू होगा?

यह इंटरव्यू रात नौ बजे शुरू होगा। इसे आप नीचे दिए गए लिंक पर लाइव देख सकेंगे।

https://www.youtube.com/user/ibn7

नरेंद्र मोदी के इंटरव्यू का प्रसारण कौनसे चैनल पर होगा?

यह इंटरव्यू नेटवर्क 18 के सभी चैनल्‍स पर प्रसारित किया जाएगा। इनमें सीएनएन-न्‍यूज 18, आईबीएन 7, आईबीएन लोकमत, सीएनबीसी टीवी 18, सीएनबीसी आवाज और ईटीवी नेटवर्क शामिल है।

नरेंद्र मोदी के इंटरव्यू की लाइव स्ट्रीमिंग ऑनलाइन कैसे देख सकते हैं?

टीवी चैनल्‍स के साथ ही यह इंटरव्यू ऑनलाइन चैनल्‍स पर भी प्रसारित होगा। आप सीएनएन न्‍यूज 18 और आईबीएन 7 के यूट्यूब चैनल पर प्रसारित होगा।

नरेंद्र मोदी के इंटरव्यू से जुड़ी अन्‍य खास बातें?

यह इंटरव्‍यू 75 मिनट का होगा। सरकार बनने के बाद पीएम ने दूसरी बार किसी भारतीय न्‍यूज चैनल को इंटरव्यू दिया है। इस इंटरव्यू में नरेंद्र मोदी से दलित उत्‍पीड़न सहित कई ज्‍वलंत मुद्दों पर सवाल किए गए हैं। इंटरव्यू रात नौ बजे से प्रसारित होगा। 3 सितम्‍बर को सुबह नौ, दोपहर 2 और रात नौ बजे भी इसका प्रसारण दोबारा से किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App