scorecardresearch

PM Narendra Modi in Itanagar: ‘अटकाना, लटकाना, भटकाना’ युग समाप्त हुआ, अरुणाचल प्रदेश में पूर्वोत्तर के लोगों से बोले पीएम नरेंद्र मोदी

PM Modi in Arunachal Pradesh: एयरपोर्ट के अलावा पीएम मोदी ने 600 मेगावाट का मेंग जलविद्युत स्टेशन भी राष्ट्र को समर्पित किया।

PM Narendra Modi in Itanagar: ‘अटकाना, लटकाना, भटकाना’ युग समाप्त हुआ, अरुणाचल प्रदेश में पूर्वोत्तर के लोगों से बोले पीएम नरेंद्र मोदी
ईटानगर में पीएम मोदी (photo source- twitter/ @BJP4India)

PM Modi in Itanagar: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अरुणाचल प्रदेश की राजधानी ईटानगर में डोनी पोलो हवाई अड्डे का उद्घाटन किया। यह राज्य का पहला ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा है। इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि अटकाने, लटकाने और भटकाने का समय चला गया।

ईटानगर में पीएम मोदी ने कहा, “फरवरी 2019 में इस एयरपोर्ट का शिलान्यास हुआ था और ये सौभाग्य मुझे मिला था। हम ऐसा वर्क कल्चर लाए हैं, जिसका शिलान्यास हम करते हैं, उसका उद्घाटन भी हम करते हैं। अटकाना, लटकाना और भटकाना वह समय चला गया।” उन्होंमे कहा, “जब मैंने 2019 में इसका शिलान्यास किया, तब चुनाव होने वाले थे। राजनीतिक टिप्पणीकारों ने शोर मचाया कि हवाई अड्डा नहीं बनने जा रहा है और आज इसका उद्घाटन हो रहा है।”

पूर्वोत्तर को सर्वोच्च प्राथमिकता मिलती है: PM Modi ने कहा, “देश ने 2014 के बाद हर गांव तक बिजली पहुंचाने का अभियान शुरू किया था। इस अभियान का बहुत बड़ा लाभ अरुणाचल प्रदेश के गांवों को भी हुआ है। यहां ऐसे अनेकों गांव थे, जहां आजादी के बाद पहली बार बिजली पहुंची थी। हमारी सरकार ने इन्हें आखिरी गांव, आखिरी छोर नहीं बल्कि देश का प्रथम गांव मानकर काम किया।”

उन्होंने कहा, ‘आज देश में जो सरकार है, उसकी प्राथमिकता देश का विकास है, देश के लोगों का विकास है। साल में 365 दिन, चौबीसों घंटे, हम देश के विकास के लिए ही काम करते हैं। कल्चर हो या एग्रीकल्चर, कॉमर्स हो या कनेक्टिविटी, पूर्वोत्तर को आखिरी नहीं बल्कि सर्वोच्च प्राथमिकता मिलती है।”

सरकार ने सिर्फ 8 साल में 7 नए एयरपोर्ट बनाए: ईटानगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “मैं जब भी अरुणाचल आता हूं, एक नई उमंग, ऊर्जा और नया उत्साह लेकर जाता हूं। अरुणाचल के लोगों के चेहरे पर कभी भी उदासीनता और निराशा नहीं झलकती है, अनुशासन क्या होता है? ये यहां हर व्यक्ति और घर में नजर आता है।” पीएम मोदी ने कहा कि डोनी पोलो हवाई अड्डा अरुणाचल प्रदेश का चौथा परिचालन हवाई अड्डा है। स्वतंत्रता के बाद 7 दशकों तक पूर्वोत्तर क्षेत्र में केवल 9 हवाई अड्डे थे। हालांकि, हमारी सरकार ने सिर्फ 8 साल में 7 नए एयरपोर्ट बनाए।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 19-11-2022 at 11:34:21 am
अपडेट