ताज़ा खबर
 

करतारपुर कॉरिडोर: मनमोहन सिंह को देख तेजी से लपके पीएम मोदी, सुरक्षाकर्मियों ने तब पूर्व पीएम को पकड़ कर उठाया, पीएम थामे रहे हाथ

पीएम मोदी ने मनमोहन सिंह के साथ मुलाकात में 9 नवंबर के ऐतिहासिक दिन का जिक्र किया कि आज ही के दिन बर्लिन की दीवार गिरी, करतारपुर कॉरिडोर खुला और राम मंदिर पर फैसला आया।

PM Modi inaugurates Kartarpur corridorपूर्व पीएम मनमोहन सिंह से मिलते प्रधानमंत्री मोदी। (PTI Photo)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पंजाब के गुरदासपुर में डेरा बाबा नानक में करतारपुर कॉरिडोर के इंटीग्रेटिड चेक पोस्ट का उद्घाटन किया। उद्घाटन के बाद पीएम मोदी जब करतारपुर जाने वाले सिख श्रद्धालुओं के जत्थे का अभिवादन कर रहे थे, उसी दौरान उनकी निगाह पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर पड़ी, जो कि करतारपुर साहिब जाने वाले जत्थे में शामिल थे। मनमोहन सिंह को देखते हुए पीएम मोदी तुरंत उनकी तरफ लपके। पीएम मोदी को आता देख मनमोहन सिंह ने सुरक्षाकर्मियों के सहारे से उठने की कोशिश की। हालांकि पीएम मोदी ने उन्हें बैठे रहने को कहा।

इसके बाद पीएम मोदी ने मनमोहन सिंह के पास जाकर कुछ देर बात भी की। वीडियो में सुनाई दे रहा है कि पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से कहा कि 9 नवंबर को बर्लिन की दीवार गिरी, 9 नवंबर को ही करतारपुर कॉरिडोर खुला और 9 नवंबर को ही अयोध्या में राम मंदिर पर फैसला आया। हालांकि मनमोहन सिंह ने इस दौरान कुछ नहीं कहा। इसके बाद पीएम मोदी लोगों का अभिवादन कर वहां से चले गए।

पीएम मोदी ने डेरा बाबा नानक में सिख समुदाय को संबोधित भी किया। इस दौरान पीएम मोदी ने करतारपुर कॉरिडोर खोलने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को धन्यवाद भी दिया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि देश को करतारपुर साहिब कॉरिडोर समर्पित करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। पीएम मोदी ने दुनियाभर के सिख समुदाय के लोगों को भी करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के हार्दिक बधाई दी।

डेरा बाबा नानक में पीएम मोदी ने पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और हरसिमरत कौर बादल के साथ लंगर भी खाया। वहीं पाकिस्तान की तरफ से पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कॉरिडोर का उद्घाटन किया। इस दौरान कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू भी मौजूद रहे। बता दें कि सिद्धू विदेश मंत्रालय से अनुमति लेकर इस पाकिस्तान के करतारपुर साहिब पहुंचे थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maharashtra Govt Formation: गवर्नर ने दिया बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता, फ्लोर टेस्ट में शिवसेना ने नहीं दिया साथ तो क्या होंगे सियासी विकल्प, जानें
2 टीवी डिबेट में बोले मुस्लिम नेता, अयोध्या पर फैसला फैक्ट नहीं फेथ के आधार पर हुआ तो महिला एंकर ने करा दी बोलती बंद
3 टीवी डिबेट में कांग्रेसी पर बीजेपी प्रवक्ता का तंज- ‘जो रामद्रोही थे वो आज रामभक्त बन गए, इससे अच्छे दिन और क्या होंगे?’
ये पढ़ा क्या?
X