ताज़ा खबर
 

पीएम बनने के बाद दूसरी बार वेंकटेश्‍वर स्‍वामी मंदिर पहुंचे नरेंद्र मोदी, तस्‍वीरें भी शेयर कीं

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार (3 जनवरी) को तिरूमाला के नजदीक भगवान वेंकटेश्वर के मंदिर में पूजा करने पहुंचे।

PM Narendra Modi in Lord Venkateshwara temple: श्री वेंकटेश्वर विश्वविद्यालय में 104वें भारतीय विज्ञान कांग्रेस का उद्घाटन करने के बाद पीएम मंदिर पहुंचे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार (3 जनवरी) को तिरूमाला के नजदीक भगवान वेंकटेश्वर के मंदिर में पूजा करने पहुंचे। पुजारियों ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पारम्परिक रिवाज से उनकी अगवानी की और उन्हें मुख्य द्वार से मंदिर के गर्भगृह में ले गए। प्रधानमंत्री के साथ मंदिर के शीर्ष अधिकारी भी थे। टीटीडी के अध्यक्ष चदलवाडा कृष्णमूर्ति ने पीटीआई को बताया, ‘‘मोदी ने मंदिर के अंदर पवित्र स्वर्ण वेदिका और पवित्र स्वर्ण ध्वजस्तंभ पर पूजा की। वह करीब 20 मिनट मंदिर में रहे।’’

उसके बाद प्रधानमंत्री ने श्री वेंकटेश्वर विश्वविद्यालय में पांच दिवसीय वार्षिक 104वें भारतीय विज्ञान कांग्रेस का उद्घाटन किया और फिर सड़क मार्ग से मंदिर पहुंचे। पूजा के बाद प्रधानमंत्री को पवित्र सिल्क कपड़े से सम्मानित किया गया और मंदिर के रंग मंडपम में उन्हें ‘लड्डू’ प्रसादम दिया गया। पुजारियों ने प्रधानमंत्री को दिव्य आशीर्वाद भी दिया।

आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू और राज्यपाल ई एस एल नरसिम्हन ने प्रधानमंत्री के साथ मौजूद रहे। वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी ने दूसरी बार मंदिर में पूजा-अर्चना की। इससे पहले पिछले वर्ष 22 अक्तूबर 2015 को वह मंदिर में आए थे। प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर तिरूपति और तिरूमाला में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।

modi modi-in-venkateshwara-temple modi-in-venkateshwara-temple-1

 

 

इस वक्त की बाकी ताजा खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App