ताज़ा खबर
 

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्व‍िटर पर 59 और लोगों को क‍िया फॉलो, एक को भी नहीं क‍िया अनफॉलो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने जन्मदिन के मौके पर सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर 59 नए ट्विटर हैंडल्स को फॉलो किया है। इस प्रकार से मोदी द्वारा ट्विटर पर फॉलो किए जाने वाले लोगों की तादात 1779 से बढ़कर 1838 हो गई है।

Author नई दिल्ली | Updated: September 19, 2017 12:45 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (फाइल फोटो-पीटीआई)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने जन्मदिन के मौके पर सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर 59 नए ट्विटर हैंडल्स को फॉलो किया है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, इन 59 नए ट्विटर हैंडल्स में से केवल 23 ही प्रमाणित हैं। इस प्रकार से मोदी द्वारा ट्विटर पर फॉलो किए जाने वाले लोगों की तादात 1779 से बढ़कर 1838 हो गई है।

मालूम हो कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा नए लोगों को फॉलो किए जाने का यह वाकया उस समय हुआ है जब जानी-मानी पत्रकार गौरी लंकेश की गोली मारकर की गई हत्या को उनके द्वारा फॉलो किए जाने वाले एक शक्स ने उचित ठहराया था। इस पर नरेंद्र मोदी को विपक्षी राजनीतिक दलों, पत्रकारों और समाज के कई लोगों द्वारा भारी आलोचना झेलनी पड़ी थी। गौरतलब है कि इतनी आलोचनाओं के बावजूद मोदी ने उस शक्स को अनफॉलो नहीं किया।

दूसरी तरफ, भारतीय जनता पार्टी के नेता प्रधानमंत्री के इस कदम बचाव करते रहे। भाजपा नेताओं का कहना था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्विटर पर कभी भी किसी को अनफॉलो या ब्लॉक नहीं करते हैं। भाजपा का तर्क था कि सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर किसी शक्स को फॉलो किया जाना उसका ‘चरित्र प्रमाणपत्र’ नहीं होता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिन नए लोगों को ट्विटर पर फॉलो किया है उनमें देश-विदेश की कई जानी-मानी हस्तियां शामिल हैं। खेल के क्षेत्र से लें तो मोदी ने आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रेट ली और पहलवान रितु फोगाट को रविवार को फॉलो किया। मोदी ने भाजपा के कई नेताओं को भी फॉलो किया। इनमें अनिल बलूनी, मनीष पांडे और बलराज पासी प्रमुख हैं।

अपने जन्मदिन के 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायल के भारत में राजदूत और श्रीलंका के भारत में राजदूत को फॉलो किया। मोदी ने कुछ पत्रकारों और लेखकों को भी फॉलो किया। इनमें प्रमुख हैं- नविका कुमार, अंजना ओम कश्यप, रोहित सरदाना, राहुल शिवशंकर, अमीश त्रिपाठी, विक्रम संपथ और अर्नब राय हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories