ताज़ा खबर
 

नरेंद्र मोदी ने चीन के Weibo से हटने का लिया फैसला, पोस्ट डिलीट; BJP बोली- PM ने दिया स्पष्ट संदेश

सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी ने इस पर कुल 115 पोस्ट्स किए थे, जिनमें से काफी प्रयास के बाद 113 पोस्ट्स मैनुअली डिलीट कर दिए गए हैं।

PM Modi, India China,एक बैठक के दौरान टैबलेट चलाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (फोटो- ANI)

LAC विवाद पर भारत और चीन में तनातनी के बीच ड्रैगन पर ‘डिजिटल स्ट्राइक’ के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चाइना के सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म Weibo को अलविदा कह दिया है। कहा जा रहा है कि उन्होंने वीबो से अपना अकाउंट हटा लिया है। पीएम मोदी ने इस पर कुल 115 पोस्ट्स किए थे, जिनमें से काफी प्रयास के बाद 113 पोस्ट्स मैनुअली डिलीट कर दिए गए हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि 59 ऐप्स (अधिकतर चीनी) पर भारत में बैन के फैसले के बाद पीएम ने फैसला कर लिया था कि वह वीबो को छोड़ देंगे, जहां उन्होंने कुछ सालों पहले अकाउंट बनाया था।

सूत्रों के अनुसार, पीएम ने चाइनीज सोशल मीडिया साइट पर कुल 115 पोस्ट्स किए थे, जिन्हें मैनुअली डिलीट करने का फैसला हुआ था। काफी प्रयासों के बाद 113 पोस्ट हटा दिए जा चुके हैं।

सूत्रों की मानें तो वीबो पर VIP अकाउंट्स के लिए खाता छोड़ना/बंद/डिलीट करना थोड़ा जटिल है। इसकी प्रक्रिया थोड़ा वक्त भी लेती है। यही वजह है कि इस मामले में आधिकारिक प्रक्रिया शुरू की गई।

वीबो पर पीएम के अकाउंट पर पोस्ट डिलीट किए जाने के बाद इस प्लैटफॉर्म पर जिन्हें इस बात की खबर हुई, वे हैरान रह गए। कुछ सोचने लगे कि अचानक ये पोस्ट्स कहां गायब हो गए, जबकि कुछ लोगों ने आशंका जताई कि कहीं इसके पीछे कोई चीनी साजिश तो नहीं?

पोस्ट डिलीट करने और अकाउंट हटाने के प्रक्रिया के बाद पीएम का अकाउंट कुछ यूं नजर आयाः 

बीजेपी में संगठन महासचिव बीएल संतोष ने कहा- मोदी ने सीमा पर, आर्थिक मोर्चे पर और अब निजी स्तर पर भी कड़ा संदेश दे दिया है। भारत में 59 ऐप्स (अधिकतर चीनी) बैन करने के केंद्र के फैसले के बाद उन्होंने चीन के सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म को भी छोड़ दिया है।

वहीं, पार्टी में आईटी सेल हेड अमित मालवीय ने कहा कि पीएम का यह फैसला “जोरदार और स्पष्ट” संदेश है कि अगर सीमा रेखाएं लांघी जाएंगी, तब उसके परिणाम भी लोगों को भुगतने होंगे। सीमाओं पर जो हुआ, उसके कारण विभिन्न सारी चीजों पर असर पड़ा है। और, ये तो बस शुरुआत है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Coronil के दावे पर संकट में रामदेव! अब उत्तराखंड HC से योगगुरु और Divya Pharmacy को नोटिस, चिट्ठी में केंद्र सरकार सहित 5 के नाम
2 और बढ़ी ढेंशन? LAC पर चीन ने तैनात किए 20 हजार फौजी, दो हजार Km दूर से मंगाए दो अतिरिक्त डिविजन, भारत भी यूं दे रहा ‘जवाब’
3 सोपोर एनकाउंटरः BJP नेता ने बच्चे का फोटो शेयर कर पूछा ‘पुलित्ज़र लवर?’, जिग्नेश मेवाणी बोले- पता चलता है आप कितने बेशर्म हो