ताज़ा खबर
 

PM मोदी 5 देश और 33 हजार किमी की दूरी 140 घंटे में नापेंगे, रात में सफर कर बचा रहे समय

मोदी पिछले दो साल में 40 देशों का दौरा कर चुके हैं। मोदी ने अपने पिछले दौरों की तरह ही होटल में रात गुजारने की बजाय फ्लाइट में ही सोने का फैसला किया।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले दो साल में 40 देशों का दौरा कर चुके हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय पांच देशों की यात्रा के तहत अमेरिका में है। यहां से वे मैक्सिको जाएंगे। इससे पहले वे अफगानिस्‍तान गए, वहां से कतर और फिर स्विट्जरलैंड। पीएम मोदी यह विदेश यात्रा एक बार फिर से सुर्खियों में है। पीएम मोदी की यह यात्रा छह दिन की है, इसमें वे सबसे ज्‍यादा समय तक अमेरिका में (48 घंटे) रहेंगे। यहां पर उनके सबसे ज्‍यादा 16 कार्यक्रम हैं।

बाकी देशों में अफगानिस्‍तान में चार घंटे रूके जबकि मैक्सिको में भी वे इतने ही समय रहेंगे। कतर में वे एक दिन रहे जबकि स्विट्जरलैंड में 12 घंटे रूके। पीएम 6 दिन की इस ट्रिप को करीब 140 घंटे में पूरा करने वाले हैं। इस दौरान वे 45 घंटे फ्लाइट में रहेंगे और करीब 33 हजार किमी की यात्रा पूरी करेंगे। मोदी पिछले दो साल में 40 देशों का दौरा कर चुके हैं।

US थिंक टैंक ने बांधे PM मोदी की तारीफों के पुल, जानें क्या कहा?

मोदी ने अपने पिछले दौरों की तरह ही होटल में रात गुजारने की बजाय फ्लाइट में ही सोने का फैसला किया। इसके चलते जहां एक और वे रात में उड़ान भर रहे हैं वहीं ज्‍यादा से ज्‍यादा देशों तक भी पहुंच पा रहे हैं। मैक्सिको से वापस आते समय भी उनका विमान रात में उड़ेगा और 21 घंटे में भारत पहुंचेगा। इसमें दो घंटे के लिए टेक्निकल सपोर्ट के कारण फ्रैंकफर्ट भी रूकना पड़ेगा।

पीएम मोदी और उनके मंत्रियों ने विदेश यात्राओं पर 2015-16 में खर्च कर दिए 567 करोड़

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.