सोशल मीडिया पर पीएम मोदी ने बदली प्रोफाइल पिक्चर, बोले- अब भी मास्क नहीं उतारना है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “100 करोड़ वैक्सीन डोज केवल एक आंकड़ा ही नहीं, ये देश के सामर्थ्य का प्रतिबिंब भी है। इतिहास के नए अध्याय की रचना है।”

PM modi, BJP MP, Modi Speech
पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने टीकाकरण में जिस तेजी से 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया, उसकी सराहना हो रही है(फोटो सोर्स: ट्विटर)।

कोरोना वायरस के खिलाफ छिड़ी जंग में 21 अक्टूबर को देश ने अहम मुकाम हासिल किया। बता दें कि गुरुवार को टीकाकरण की संख्या 100 करोड़ के पार पहुंच गई। इस उपलब्धि पर पीएम मोदी ने 22 अक्टूबर को देश के नाम दिए अपने संबोधन में कहा कि, 21 अक्टूबर को भारत ने 100 करोड़ वैक्सीन डोज़ का कठिन लेकिन असाधारण लक्ष्य प्राप्त किया है।

बता दें कि वैक्सीनेशन में देश को मिली इस उपलब्धि के बाद प्रधानमंत्री ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल की प्रोफाइल पिक्चर बदल ली है। इस नई फोटो के जरिए पीएम ने देशवासियों को बधाई दी है। साथ ही इसमें कोरोना के खिलाफ 100 करोड़ डोज दिए जाने की बात भी लिखी गई है।

फोटो सोर्स: ट्विटर/@narendramodi

वहीं शुक्रवार को अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कोरोना के खतरे से लड़ने के लिए लापरवाही ना करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि कवच कितना ही उत्तम हो, कितना ही आधुनिक हो, उससे सुरक्षा की पूरी गारंटी हो, इसके बाद भी जबतक युद्ध चल रहा है हथियार नहीं डाले जाते। मेरा आग्रह है कि हमें अपने त्योहारों को पूरी सतर्कता के साथ ही मनाना है।

पीएम ने कहा, “जहां तक मास्क की बात है, जैसे हमें जूते पहनकर बाहर जाने की आदत लग गई है, वैसे ही मास्क को सहज स्वभाव बनाना होगा।”

पीएम मोदी ने पिछले साल देश में बने कोरोना के हालात पर कहा कि पिछली दिवाली हर किसी के मन में एक तनाव था, लेकिन इस दिवाली 100 करोड़ वैक्सीन डोज के कारण एक विश्वास पैदा हुआ है। उन्होंने कहा, “अगर मेरे देश की वैक्सीन मुझे सुरक्षा दे सकती है, तो मेरे देश में बने सामान मेरी दिवाली को और भी भव्य बना सकते हैं।”

कृषि क्षेत्र का बताया महत्व: पीएम ने कहा कि कोरोना काल में कृषि क्षेत्र ने हमारी अर्थव्यवस्था को मजबूती से संभाले रखा। आज रिकॉर्ड लेवल पर अनाज की खरीद हो रही है। किसानों के बैंक खाते में सीधे पैसे जा रहे हैं। वैक्सीन के बढ़ते कवरेज के साथ हर क्षेत्र में सकारात्मक गतिविधियां तेज हो रही हैं।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
विनोद राय ने मनमोहन सिंह पर बोला हमला, कहा- ‘कांग्रेसी नेताओं ने बनाया था दबाव’
अपडेट