ताज़ा खबर
 

कर्नाटक: अब मोदी ने राहुल को दी 15 मिनट तक लगातार बोलने की चुनौती

पीएम मोदी ने कहा कि मैं राहुल गांधी को चुनौती देता हूं कि वह अपनी मौजूदा कर्नाटक सरकार की उपलब्धियों पर उनके सामने 15 मिनट तक बिना किसी पेपर के बोलें। पीएम मोदी ने कहा कि राहुल हिंदी, इंग्लिश या अपनी 'मातृभाषा' में बोल सकते हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी कर्नाटक में रैली के दौरान। (image source-ANI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कर्नाटक में अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी है। आज पीएम मोदी कर्नाटक में 3 रैलियों को संबोधित करेंगे। ये रैलियां चामाराजनगर, उडुपी और बेलागावी में आयोजित की जाएंगी। चामाराजनगर की अपनी पहली रैली में पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को निशाने पर लिया। बता दें कि हाल ही में राहुल गांधी कई बार अपने भाषणों के दौरान पीएम मोदी पर निशाना साध चुके हैं। एक कार्यक्रम के दौरान राहुल गांधी ने पीएम मोदी को उनके सामने 15 मिनट तक लगातार बोलने की चुनौती दी थी। अब कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने पलटवार करते हुए राहुल गांधी को उनके सामने 15 मिनट लगातार बोलने की चुनौती दे डाली।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं राहुल गांधी को चुनौती देता हूं कि वह अपनी मौजूदा कर्नाटक सरकार की उपलब्धियों पर उनके सामने 15 मिनट तक बिना किसी पेपर के बोलें। पीएम मोदी ने कहा कि राहुल हिंदी, इंग्लिश या अपनी ‘मातृभाषा’ में बोल सकते हैं। अपने भाषण के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने निर्धारित समय में देश के 18500 गांवों में बिजली पहुंचाकर अपना वादा पूरा कर दिया है। कांग्रेस पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि राहुल गांधी उनसे सवाल पूछने की बात करते हैं, लेकिन पहले उन्हें यह पता होना चाहिए कि साल 2005 में तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने ऐलान किया था कि साल 2009 तक देश के हर गांव में बिजली पहुंच जाएगी। ऐसा ही कुछ सोनिया गांधी ने भी कहा था, लेकिन आप देश के हर गांव में बिजली पहुंचने पर सवाल उठाकर दूरदराज के गांवों में बिजली पहुंचाने वाले मेहनतकश मजदूरों का मजाक उड़ा रहे हैं। पीएम मोदी ने वंशवाद पर प्रहार करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने सही कहा कि वह उनके सामने 15 मिनट तक नहीं बोल सकते, क्योंकि राहुल गांधी एक ‘नामदार’ और वह (पीएम मोदी) एक ‘कामदार’ हैं। वह तो राहुल गांधी के सामने बैठ भी नहीं सकते।

आज मजदूर दिवस के मौके पर उन मजदूरों की हिम्मत और मेहनत की प्रशंसा करते हुए, पीएम मोदी ने देश के हर गांव में बिजली पहुंचाने का श्रेय उन मजदूरों को दिया, जिन्होंने दुर्गम इलाकों में भी बिजली पहुंचाने के लिए काम किया। भाजपा की ओर से सीएम पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरेप्पा की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बीएस येदियुरेप्पा ही राज्य के लोगों की उम्मीद हैं और वह राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App