ताज़ा खबर
 

बिपिन रावत भी थे अनजान, फेयरवेल डिनर में जब जनरल के पास जा PM नरेंद्र मोदी बोले- आप ही बनेंगे पहले CDS

बिपिन रावत भी इस बात से अनजान थे कि देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) का पद उन्हें संभालाने के लिए मिलेगा।

सेना प्रमुख बिपिन रावत। (फाइल फोटो)

पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत को सोमवार को देश का पहला चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) नियुक्त किया गया। सीडीएस का काम सेना, नौसेना और वायुसेना के कामकाज में बेहतर तालमेल लाना होगा।सरकारी आदेश के मुताबिक सीडीएस के पद पर जनरल रावत की नियुक्ति 31 दिसंबर से प्रभावी होगी।

बिपिन रावत भी इस बात से अनजान थे कि देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) का पद उन्हें संभालाने के लिए मिलेगा। पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि उन्हें नहीं पता था कि वह देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ नियुक्त किए जाएंगे। पीएम मोदी ने उन्हें इस बात की जानकारी दी थी कि वह चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ नियुक्त किए जाने वाले हैं। पीएम मोदी ने यह जानकारी उन्हें फेयरवेल के दौरान दी। आधिकारिक सूत्रों की मानें तो पीएम मोदी ने रावत के फेयरवेल डिनर के दौरान उन्हें यह जानकारी दी थी।

गौरतलब है कि चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ के गठन की घोषणा पीएम मोदी ने 15 अगस्त 2019 को की थी। बीते सोमवार की रात लोक कल्याण मार्ग पर जनरल रावत के आवास पर फेयरवेल डिनर का आयोजन किया गया था। इस आयोजन में कैबिनेट के वरिष्ठ सदस्य समेत सेना के वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे।

Next Stories
1 CAA प्रदर्शनकारियों को BJP विधायक ने बताया ‘भारत का दुश्मन’, बोले- पाकिस्तान न करे स्वीकार तो जा डूब मरें हिंद महासागर में
2 कोच्चि: तीन किमी पैदल चलकर ले जाना पड़ा था शव, मानवाधिकार आयोग ने मामला दर्ज कर मांगी रिपोर्ट
3 अब से इस लिबास में दिखेंगे जनरल बिपिन रावत, देखें कैसी है देश के पहले CDS की यूनिफॉर्म
ये खबर पढ़ी क्या?
X