ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी पर पीएम मोदी का निशाना, कहा- कांग्रेस की बांटो, झूठ बोलो और राज करो की नीति, वो झूठ में गोल्ड मेडलिस्ट

पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर उन बयानों के लिए निशाना साधा, जिसमें कांग्रेस नेता ने पुडुचेरी की जमीन से ही मछुआरों के लिए मंत्रालय बनाने के लिए कहा था।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र पुडुचेरी | Updated: February 25, 2021 3:15 PM
PM Narendra Modi, Puducherryपुडुचेरी से पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर साधान निशाना। (फोटो- ANI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पुडुचेरी का दौरा किया। यहां एक सभा को संबोधित करने के दौरान पीएम ने कांग्रेस और उसके नेता राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि हमारे औपनिवेशिक शासकों की बांटो और राज करो की ​नीति थी। कांग्रेस की बांटो, झूठ बोलो और राज करो की नीति है। वो झूठ बोलने में गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल विजेता हैं।

‘मछुआरों के लिए हम पहले ही बना चुके मंत्रालय’: पीएम ने राहुल गांधी पर उन बयानों के लिए निशाना साधा, जिसमें कांग्रेस नेता ने पुडुचेरी की जमीन से ही मछुआरों के लिए मंत्रालय बनाने के लिए कहा था। राहुल ने मछुआरों को समुद्र का किसान बताते हुए कहा था कि 2024 में उनकी सरकार आने के बाद वे उनके लिए मंत्रालय बनाएंगे।

हालांकि, इस पर पलटवार करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस नेता यहां आकर कहते हैं कि हम मछुआरों के लिए मत्स्यपालन मंत्रालय बनाएंगे, मैं हैरान था। सच ये है कि मौजूदा एनडीए सरकार ने 2019 में मछुआरों के लिए मंत्रालय बनाया था।” पीएम ने आगे कहा, “कांग्रेस दूसरों को लोकतंत्र विरोधी कहने का कोई मौका नहीं छोड़ती, उन्हें खुद को शीशे में देखने की जरूरत है। उन्होंने हर संभव तरह से लोकतंत्र का अपमान किया। पुडुचेरी में उन्होंने पंचायत के चुनाव कराने से मना कर दिया।”

‘कांग्रेस ने पुडुचेरी को पहुंचाया नुकसान’: मोदी ने पुडुचेरी में कांग्रेस की सरकार गिरने पर तंज कसते हुए कहा, “2016 में पुडुचेरी के लोगों ने बहुत उम्मीद के साथ कांग्रेस के लिए वोट किया, उन्हें लगा कि सरकार उनकी समस्याओं का समाधान करेगी। 5 साल बाद लोग निराश हैं, उनके सपने और उम्मीदें टूट चुकी हैं।” पीएम बोले- “हाईकमांड कांग्रेस सरकार ने पुडुचेरी में शासन के हर सेक्टर को नुकसान पहुंचाया। कांग्रेस लोगों के लिए काम करने में विश्वास नहीं करती है, मुझे समझ नहीं आता कि कांग्रेस क्यों नहीं चाहती कि कोई दूसरा लोगों के लिए काम करे।”

गौरतलब है कि पुडुचेरी में हाल ही में कांग्रेस की मुख्यमंत्री वी नारायणसामी के नेतृत्व वाली सरकार विधायकों के बागी होने के बाद गिर गई थी। वैसे तो इस केंद्र शासित प्रदेश में भाजपा का कोई चुना हुआ विधायक नहीं है, इसके बावजूद कांग्रेस की सरकार गिराने में भाजपा का ही अहम हाथ माना जाता है। भाजपा के कई नेताओं ने कहा था कि राहुल गांधी जिस भी राज्य के दौरे में जाते हैं, वहां उनकी सरकार गिर जाती है।

Next Stories
1 महाराष्ट्र में फिर भयावह रूप ले रहा कोरोना? एक ही स्कूल में 186 स्टूडेंट हुए पॉजिटिव
2 देश में आ गए लुटेरे, इन्हें भगाना पड़ेगा, राकेश टिकैत बोले- ये ज़मीन बचाने की लड़ाई
3 Hyundai ला रही 7-सीटर अलकाजार, मारुति सुजुकी लाई नए इंजन वाली Swift
ये पढ़ा क्या?
X