ताज़ा खबर
 

नरेंद्र मोदी बोले- यूपी में हमारे कुछ सांसदों ने किया भितरघात, अब माफी मांग कर 2019 के लिए हो जाएं एकजुट

पीएम मोदी ने यूपी के भाजपा सांसदों से कहा कि वे राज्य सरकार के काम में दखल ना दें।

Narendra Modi, PM Modi, PTI Photoप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वंचित वर्ग को बैंकिंग प्रणाली से जोड़ने के लिए प्रधानमंत्री जन धन योजना शुरू करवाई थी। (PTI Photo by Manvender)

संसद से लगातार गायब रहने पर सांसदों को डांटने के दो दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के भाजपा सांसदों को कहा है कि वे यूपी के नए सीएम योगी आदित्यनाथ और उनकी सरकार से कोई फेवर ना लें और शासन प्रक्रिया में कोई दखल ना दें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी से अपने पार्टी सांसदों को 7, लोक कल्याण मार्ग पर नाश्ते पर बुलाया था। एक पार्टी सूत्र ने बताया कि मोदी ने सांसदों से कहा कि प्रचंड जीत के बाद वापस ना बैठो और अच्छे शासन और विकास के लिए सरकार की कोशिशों की मदद करें। इसके साथ ही उन्होंने राज्य में बदलाव के लिए काम करने को भी कहा।

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसदों से कहा कि मुझे पता है कि कुछ भाजपा सांसदों ने मतभेदों के चलते अपने संसदीय क्षेत्र में चुनावों में गड़बड़ की कोशिश की थी। एक सांसद ने कहा, ‘उन्होंने सभी सांसदों से इन मतभेदों को भूलने और अगर जरूरत है तो माफी मांगने के लिए कहा है। साथ ही कहा है कि 2019 के लिए मिलकर काम करें।’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी सांसदों से बात की। सूत्रों ने बताया कि मोदी और अमित शाह के साथ सीनियर नेता राजनाथ सिंह, मुरली मनोहर जोशी और अनंत कुमार भी बैठे हुए थे।

एक सांसद ने सवाल उठाया कि चुनाव के बाद राज्य पुलिस ने कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया था। सूत्रों ने बताया कि मोदी ने उनसे कहा कि वे यह उम्मीद ना करें कि कानून-प्रवर्तन अधिकारी पार्टी कार्यकर्ताओं का पक्ष लेंगे। शाह ने भी यही लाइन कही। सांसदों के मुताबिक पीएम मोदी का मैसेज था कि भाजपा नेता किसी भी तरह के अपराधी और गैरकानूनी को शरण ना दें।

एक सांसद ने कहा, ‘मोदी जी ने कहा कि भाजपा विधायकों और सांसदों को केंद्र सरकार की योजनाओं और राज्य सरकारों की कोशिश को लागू करने के लिए साथ काम करना चाहिए।’ एक सांसद ने साथ ही जोड़ा कि उन्हें अधिकारियों के ट्रांसफर और प्रमोशन जैसे मामलों से दूर रहने के लिए कहा गया है, क्योंकि इससे सरकार के लिए दिक्कतें पैदा हो सकती हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कहा है कि यूपी को बिमारू राज्य से एक विकसित राज्य में बदलने के लिए एक साथ काम किया जाए।

Next Stories
1 एयर इंडिया कर्मचारी को प्लेन से फेंकने की कोशिश करते शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ का वीडियो आया सामने
2 रिसर्च कोर्स में सीटें कम करने पर बोले मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर- यह यूजीसी के नियमों का पालन : जावड़ेकर
3 16 साल की लड़की को प्रेग्‍नेंट कर 12 की उम्र में बन गया पिता, पुलिस ने POCSO कानून के तहत दर्ज किया मुकदमा
ये पढ़ा क्या?
X