ताज़ा खबर
 

PM Mudra Yojana: कॉमर्शियल वाहन की खरीदे के लिए भी दिया जाता है लोन

Pradhan Mantri Mudra Yojana: सरकार इस योजना के तहत लोगों को ट्रैक्टर, ऑटो-रिक्शा, टैक्सी, ट्रॉली, माल परिवहन वाहनों, तीन पहिया, ई-रिक्शा आदि जैसे कॉमर्शियल वाहनों की खरीद के लिए लोन मुहैया करवाती है।

भारतीय करंसी 100 रुपये के नोट।

Pradhan Mantri Mudra Yojana: प्रधान मंत्री योजना के तहत सरकार लोगों को बिजनेस शुरू करने के लिए लोन मुहैया करवाती है। अबतक सैकड़ों लोगों को इस योजना के तहत फायदा मिल चुका है। अगर आप मुद्रा योजना के तहत फायदा चाहते हैं तो आप भी बैंक में अप्लाई कर सकते हैं।

सरकार इस योजना के तहत बिजनेस शुरू करने के लिए 10 लाख रुपये तक का लोन ऑफर करती है। खास बात यह है कि सरकार इस योजना के तहत कॉमर्शियल वाहनों के लिए भी लोन ऑफर करती है।

वे लोग जो कि अपनने बिजनेस के लिए कॉमर्शियल वाहन खरीदना चाहते हैं उन्हें इसके तहत लाभ दिया जाता है। सरकार इस योजना के तहत लोगों को ट्रैक्टर, ऑटो-रिक्शा, टैक्सी, ट्रॉली, माल परिवहन वाहनों, तीन पहिया, ई-रिक्शा आदि जैसे कॉमर्शियल वाहनों की खरीद के लिए लोन मुहैया करवाती है।

इसके अलावा सरकार कृषि व पशुपालन, व्यापारियों और दुकानदारों के लिए बिजनेस प्रोत्साहन, सर्विस सेक्टर के लिए भी लोन ऑफर करती है। खास बात यह भी है कि मुद्रा लोन लेने वाले लाभार्थी को मुद्रा कार्ड ऑफर किया जाता है।

योजना के तहत बिना गारंटी के लोन मिलता है और साथ ही लोन चुकाने की अवधि को 5 साल तक बढ़ाया जा सकता है।प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना के तहत तीन कैटिगरी में लोन दिया जाता है। सरकार 50 हजार रुपये से 10 लाख रुपये तक का लोन मुहैया करवाती है।

Next Stories
1 Kerala Lottery AK-486 Today Results: जारी हुए नतीजे, यहां चेक आपकी लॉटरी लगी या नहीं
2 मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और केरल जैसे 5 राज्यों के लोगों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट पर ही दिल्ली में एंट्री; बढ़ते मामलों को देख फैसला
3 नरेंद्र मोदी के नाम से जाना जाएगा मोटेरा स्टेडियम, अमित शाह बोले- अहमदाबाद कहलाएगा स्पोर्ट्स सिटी
ये पढ़ा क्या?
X