ताज़ा खबर
 

पीएम मोदी की चाची का कोरोना से निधन, लखनऊ में यूपी के डेप्युटी सीएम भर्ती

प्रधानमंत्री के छोटे भाई प्रह्लाद मोदी ने बताया, "उन्होंने अस्पताल में अंतिम सांस ली।" कहा कि उनकी चाची के पति जगजीवनदास, प्रधानमंत्री के पिता दामोदरदास के भाई थे और उनकी कई साल पहले मृत्यु हो गई थी।

PM Modi's Aunt, Dypty CM of UPप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (इंडियन एक्सप्रेस फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चाची नर्मदाबेन मोदी का मंगलवार को यहां सिविल अस्पताल में निधन हो गया। वह कोरोना वायरस से संक्रमित थीं। नर्मदाबेन (80) अपने बच्चों के साथ शहर के न्यू रानीप इलाके में रहती थीं। प्रधानमंत्री के छोटे भाई प्रह्लाद मोदी ने कहा, “कोरोना वायरस संक्रमण से तबियत बिगड़ने पर हमारी चाची नर्मदाबेन को करीब दस दिन पहले सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था।”

प्रह्लाद मोदी ने पीटीआई-भाषा से कहा, “उन्होंने आज अस्पताल में अंतिम सांस ली।” उन्होंने कहा कि उनकी चाची के पति जगजीवनदास, प्रधानमंत्री के पिता दामोदरदास के भाई थे और उनकी कई साल पहले मृत्यु हो गई थी।

कोविड-19 संक्रमित होने के बाद घर पर पृथक-वास में रहकर इलाज करा रहे उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा को ‘बेहतर चिकित्सा’ के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शर्मा ने मंगलवार को एक ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी।

उन्होंने कहा “विगत दिनों मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव होने के उपरांत डॉक्टरों की निगरानी में घर पर ही आइसोलेट था, बेहतर चिकित्सकीय आवश्यकताओं के लिए मुझे अस्पताल में भर्ती होना पड़ रहा है।” उपमुख्यमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा “मुझे विश्वास है कि आप सभी की शुभकामनाओं से प्रदेश में शीघ्र मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के सबल नेतृत्व में कोरोना के खिलाफ जंग जीती जा सकेगी तथा ईश्वर की अनुकम्पा से मैं स्वस्थ होकर पुनः दोगुनी ऊर्जा से सम्पूर्ण प्रदेशवासियों की सेवा में तत्पर हो सकूंगा।”

गौरतलब है कि उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और उनकी पत्नी की गत 21 अप्रैल को आई रिपोर्ट में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई थी। उसके बाद वे घर में ही पृथक-वास में रहते हुए इलाज करा रहे थे।

Next Stories
1 सुप्रीम कोर्ट, हाई कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकारों की ली खबर, पूछा- कोविड वैक्सीन की कीमतों में इतना फ़र्क कैसे?
2 ऑक्सीजन के लिए कितनी बार AAP ने दिया धरना, ऐंकर ने पूछा तो प्रवक्ता बोले- हम कमज़ोर हैं
3 कोरोना का खौफ और शादी का क्रेज, पीपीई किट पहनकर ठुमके लगाने पहुंच गया शख्स
यह पढ़ा क्या?
X