scorecardresearch

कनाडा के प्रधानमंत्री से बात कर रहे थे पीएम मोदी, अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडेन पीछे दूर से चलकर आए और कंधे पर हाथ रखकर रोका, वायरल हो रहा वीडियो

G7 Summit: पीएम मोदी जी7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने जर्मनी गए हुए हैं। इस दौरान मोदी और बाइडेन बीच बातचीत हुईं, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

कनाडा के प्रधानमंत्री से बात कर रहे थे पीएम मोदी, अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडेन पीछे दूर से चलकर आए और कंधे पर हाथ रखकर रोका, वायरल हो रहा वीडियो
पीएम मोदी से मिलते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और बगल में खड़े कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (फोटो: वीडियो ग्रैब/ @एएनआई)

जी 7 शिखर सम्मेलन के दूसरे दिन जर्मनी से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से मिलने का एक ऐसा वीडियो सामने आया, जिसने पूरी दुनिया के लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। वीडियो में देखा जा सकता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के साथ बातचीत कर रहे हैं, तभी अचानक से अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडेन पीछे से आते हैं और पीएम मोदी से गर्मजोशी से हाथ मिलाते हैं और कुछ देर तक बातचीत करते हैं।

जैसे ही सोशल मीडिया पर यह वीडियो आया तुरंत वायरल हो गया और लोग इस वीडियो को लेकर प्रतिक्रिया देने लगे। अरविंद (@airwind_ac) नाम के एक ट्विटर यूजर ने वीडियो को ट्वीट करते हुए कहा कि जब आप किसी बोरिंग शादी में अपने सबसे अच्छे दोस्त से मिलते हैं तो ऐसा ही होता है। भारत के लिए यह बेहद गर्व का क्षण है। कुमार राकेश (@kraakesh8) ने कहा कि प्रधानमंत्री एक वैश्विक नेता है उनकी डिप्लोमेसी, बॉडी लैंग्वेज से यह दिखता है, जिस तरीके से अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन पीएम मोदी से जस्टिन ट्रूडो के सामने मिले यह भारत के लिए ताकत को दिखाता है। जय भारत, जय हिंद।

पीएम मोदी जर्मनी के चांसलर ओलाफ स्कोल्ज के निमंत्रण पर दक्षिणी जर्मनी के श्लॉस एल्माऊ के अल्पाइन महल में आयोजित जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग ले गए थे। G-7 शिखर सम्मेलन की मेजबानी जर्मनी की ओर से की गई थी। G- 7 देशों ने अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन, फ्रांस, इटली, जर्मनी और जापान आते हैं।

भारत को G-7 शिखर सम्मेलन में अतिथि के रुप में बुलाया गया था। इसके अलावा अर्जेंटीना, इंडोनेशिया, सेनेगल और दक्षिण अफ्रीका को भी अतिथि देशों के रूप में आमंत्रित किया है।

G7 समिट में भाग लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार (28 जून) को यूएई पहुंच चुके हैं। यूएई पहुंचकर पीएम मोदी पूर्व राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक रहे शेख खलीफा बिन जायेद अल नाहयान के निधन पर श्रद्धांजलि दी। बता दें, हाल ही में अबू धाबी के शासक रहे शेख खलीफा बिन जायेद अल नाहयान निधन 13 मई को हुआ था। इसके साथ यूएई के नए राष्ट्रपति और अबू धाबी के नए शासक चुने जाने पर शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान को बधाई भी दी।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.