ताज़ा खबर
 

कचरा उठाने पर ट्रोल हो रहे पीएम नरेंद्र मोदी, लग रहा खुद प्लास्टिक इस्तेमाल करने का आरोप

एडिटेड वीडियो में हालांकि ये नहीं दिखाया गया है कि पीएम मोदी ने कब उस प्लास्टिक बैग को अपने हाथ में लिया या किसने उन्हें दिया लेकिन यह साफ दिख रहा है कि पीएम उसी प्लास्टिक में सारे कचरे को उठाकर रख रहे हैं।

PM Modi, Narendra Modiप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (12 अक्टूबर) की सुबह तमिलनाडु के तटीय शहर महाबलीपुरम में समंदर के तट पर न केवल करीब आधे घंटे की सैर की बल्कि वहां समुद्री तट पर फैले कचरे को भी उठाकर स्वच्छता का संदेश दिया।(Photo: Instagram/narendramodi)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (12 अक्टूबर) की सुबह तमिलनाडु के तटीय शहर महाबलीपुरम में समंदर के तट पर न केवल करीब आधे घंटे की सैर की बल्कि वहां समुद्री तट पर फैले कचरे को भी उठाकर स्वच्छता का संदेश दिया। पीएम ने इसका एक वीडियो भी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। उनका यह वीडियो वायरल हो रहा है। करीब तीन मिनट के इस वीडियो में दिख रहा है कि पीएम मोदी तट पर घूम-घूमकर प्लास्टिक की बोतलें और अन्य प्लास्टिक के सामान उठा रहे हैं। लेकिन जब कचरे का सामान ज्यादा हो जाता है तब वो उन्हें प्लास्टिक की एक थैली में उसे डाल देते हैं।

दरअसल, पीएम मोदी और चीनी राष्ट्रपति के स्वागत में समंदर किनारे स्थित होटल ताज ने रंग-बिरंगी छटा बिखेरने के लिए समंदर किनारे कई लाइट्स लगा रखी थी। वीडियो में दिख रहा है कि पीएम जहां से कचरा उठा रहे हैं, वहां सीरीज में कई लाइट्स लगे हैं जो एक-दूसरे से कनेक्टेड हैं। ये सभी लाइट्स प्लास्टिक से ढके हुए हैं। पीएम के हाथ में जो प्लास्टिक दिख रहा है, वो इन्हीं कवर किए प्लास्टिक का जान पड़ता है।

एडिटेड वीडियो में हालांकि ये नहीं दिखाया गया है कि पीएम मोदी ने कब उस प्लास्टिक बैग को अपने हाथ में लिया या किसने उन्हें दिया लेकिन यह साफ दिख रहा है कि पीएम उसी प्लास्टिक में सारे कचरे को उठाकर रख रहे हैं और कचरा इकट्ठा करने के बाद पीएम उसे अपने कंधे पर लेकर होटल की तरफ बढ़ जाते हैं। आगे होटल के एक स्टाफ को पीएम वह प्लास्टिक थैली थमा देते हैं और उन्हें भी संभवत: आसपास के इलाके को साफ रखने का सुझाव देते हैं। सफेद पैंट और नीले रंग का शर्ट पहने होटल स्टाफ जयराज काफी खुश दिख रहे हैं।

महाबलीपुरम के समुद्री तट से पूरी दुनिया को स्वच्छता का संदेश देने के दौरान पीएम मोदी को शायद इस बात का अंदाजा नहीं रहा कि वो जिस थैले में कचरे को उठा रहे हैं वो भी प्लास्टिक का है। सोशल मीडिया पर इस बारे में लोग पीएम को ट्रोल कर रहे हैं।

गौरतलब है कि पीएम पिछले महीने सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति का आह्वान देशवासियों से कर चुके हैं। उन्होंने 11 सितंबर को मथुरा में देशव्यापी ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान का शुभारम्भ करते हुए देश की जनता से सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल को खत्म करने की अपील की थी। पीएम ने आह्वान किया था कि दो अक्टूबर तक सभी लोग अपने घरों, दफ्तरों को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त करने का संकल्प लें। बावजूद इसके पीएम जिस होटल में ठहरे थे वहां भी इसका इस्तेमाल किया गया, जो समंदर किनारे वीडियो में दिख रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 निर्भया कांड के सात साल बाद वरिष्ठ पत्रकार का खुलासा- पीड़िता का दोस्त चैनलों पर आपबीती बता वसूल रहा था लाखों
2 स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने पहुंचे थे केंद्रीय मंत्री, होना पड़ा महिला पर्यटक के गुस्से का शिकार, बोले- धीरे-धीरे सब ठीक हो जाएगा
3 स्कूली बच्चों को मिड डे मील में दाल-भात, जांच करने आए अफसर को मिला चिकन करी और चावल, डीएम ने किया सस्पेंड
ये पढ़ा क्या?
X