ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान से आए थे आतंकी, प्रधानमंत्री ने कहा- लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाने का था इरादा, सुरक्षाबलों ने कर दिया ढेर

नगरोटा में आतंकियों के एनकाउंटर के बाद आज प्रधानमंत्री मोदी ने हाई लेवल बैठक की। इसके बाद उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने लोकतांत्रिक प्रक्रिया को नुकसान पहुंचाने के लिए आतंकी भेजे थे।

pakistan, terrorist, narendra modiप्रधानमंत्री मोदी बोले, लोकतांत्रिक प्रक्रिया को नुकसान पहुंचाना चाहते थे आतंकी।

जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में जैश के आतंकियों को ढेर करने पर प्रधानमंत्री मोदी ने सुरक्षाबलों की तारीफ की और पाकिस्तान का नाम लेकर कहा कि वह आतंकी भेजकर भारत की लोकतांत्रिक प्रक्रिया को बाधित करना चाहता है। उन्होंने कहा कि जवानों ने आतंकियों को ढेर करके नापाक साजिश को नाकामयाब कर दिया है। पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा, ‘पाकिस्तान के जैश से जुड़े चार आतंकियों की भारत में घुसपैठ और बड़ी मात्रा में गोला-बारूद से यह संकेत मिलता है कि वह लोकतांत्रिक प्रक्रिया में बाधा डालने की कोशिश करने वाले थे लेकिन जवानों ने उनके प्रयास को एक बार फिर विफल कर दिया।’

पीएम मोदी ने एक दूसरे ट्वीट में कहा, ‘हमारे जवानों ने एक बार फिर बहादुरी का परिचय दिया है। आपकी सतर्कता के लिए धन्यवाद। जम्मू-कश्मीर में नुकसान करने की कोशिश करने वालों को सबक सिखा दिया गया है।’ सरकारी सूत्रों ने बताया था कि 26/11 की बरसी पर आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे। आज पीएम मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और अन्य अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की। इसमें स्थिति की समीक्षा की गई।

गुरुवार सुबह जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर नगरोटा के टोल प्लाजा के पास आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। ये आतंकी ट्रक में छिपकर कश्मीर घाटी की ओर जा रहे थे। टोल प्लाजा पर जांच के वक्त घबराकर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बात जवानों ने भी मोर्चा संभाल लिया। मुठभेड़ में चारों आतंकी मारे गए। उनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ।

यह एनकाउंटर तीन घंटे चला और इसमें दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। पाकिस्तान आतंकियों की घुसपैठ कश्मीर में कराकर यहां आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की कोशिश करता रहता है। जवान उसके इन प्रयासों को विफल कर देते हैं। कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान ने फायरिंग की आड़ में आतंकियों को भारत में घुसाना चाहा तो भारत ने उसे मुंहतोड़ जवाब दिया और उसके बंकर उड़ा दिए। इसके बाद पाक और भी बौखलाया हुआ है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राहुल गांधी बोले- तुगलकी लॉकडाउन से करोड़ों मजदूर सड़क पर, सिर्फ बातों की मोदी सरकार
2 आप तो तिरंगा न उठाने की धमकियां दे रहे थे- एंकर का PDP नेता से सवाल, मिला जवाब- सबसे ज्यादा RSS ने किया अपमान
3 Kerala Nirmal Lottery NR-199 Today Results Out: यहां चेक करें 70 लाख रुपये तक की लॉटरी विजेताओं की सूची
  यह पढ़ा क्या?
X