काशी में कोरोना के हाल की PM ने की समीक्षा, पूर्व FM का तंज- बंगाल जीतने की जंग में से महामारी को वक्त निकालने का शुक्रिया

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तंज करते हुए "पश्चिम बंगाल को जीतने की अहम जंग के दौरान थोड़ा सा वक्त निकाल कर" देश में कोरोना वायरस संक्रमण के हालात की समीक्षा करने के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: April 18, 2021 3:29 PM
P Chidambaram, COVID 19 , Coronavirus , COVID 19 Pandemic , West Bengal Polls 2021 , West Bengal Elections 2021कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तंज़ कसा है। (file)

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी जिले में कोविड-19 संबंधी स्थिति की रविवार को समीक्षा की और लोगों से मास्क लगाने एवं सामाजिक दूरी का पालन सुनिश्चित करने की अपील की। वाराणसी सूचना विभाग ने जानकारी दी कि प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए हुई समीक्षा बैठक में कहा कि सभी लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए आवश्यक दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी का पालन करना चाहिए।

मोदी ने टीकाकरण अभियान के महत्व पर बल देते हुए अधिकारियों से कहा कि प्रशासन 45 साल से ज्यादा की उम्र के सभी लोगों को टीकाकरण हेतु जागरुक करे। प्रधानमंत्री ने देश के चिकित्साकर्मियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि संकट की इस घड़ी में वे अपने कर्तव्य का निष्ठापूर्वक पालन कर रहे है। उन्होंने लोगों से पूरी सावधानी बरतने की अपील की। उन्होंने कहा कि वाराणसी में पिछले पांच-छह सााल में चिकित्सकीय ढांचागत सुविधाओं के विस्तार और आधुनिकीकरण से कोरोना वायरस से लड़ने में सहायता मिली है और जिले में बिस्तरों, आईसीयू और ऑक्सीजन की उपलब्धता को बढ़ाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि वाराणसी प्रशासन ने जिस तरह तेजी के साथ ‘काशी कोविड रिस्पांस सेंटर’ स्थापित किया गया है, उतनी ही तेजी हर कार्य में लायी जानी चाहिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि संक्रमण की पहली लहर की तरह इस बार भी वायरस से निपटने के लिए ‘जांच करने, संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने और उपचार करने’ की रणनीति अपनानी होगी।

उन्होंने संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए लोगों का शीघ्र पता लगाए जाने और जांच रिपोर्ट जल्द से जल्द उपलब्ध कराए जाने पर भी बल दिया। मोदी ने अधिकारियों को पृथक-वास में रह रहे मरीजों और उनके परिवारों के प्रति जिम्मेदारियों का संवेदनशील तरीके से निर्वहन का निर्देश दिया।

प्रधानमंत्री ने वाराणसी स्वयंसेवी संगठनों की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने जिस प्रकार सरकार के साथ कदम मिलकर कार्य किया है, वह सराहनीय है। इस दौरान वाराणसी क्षेत्र के जन प्रतिनिधियों और अधिकारियों ने प्रधानमंत्री को कोविड-19 से बचाव और उसके उपचार हेतु की गयी तैयारियों से अवगत कराया। प्रधानमंत्री को सूचित किया गया कि वाराणसी में अभी तक 1,98,383 व्यक्तियों को कोविड-19 टीके की पहली और 35,014 व्यक्तियों को दूसर खुराक लगाई जा चुकी है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तंज करते हुए “पश्चिम बंगाल को जीतने की अहम जंग के दौरान थोड़ा सा वक्त निकाल कर” देश में कोरोना वायरस संक्रमण के हालात की समीक्षा करने के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

चिदंबरम ने ‘दीदी-ओ-दीदी’ टिप्पणी के लिए प्रधानमंत्री की आलोचना भी की और प्रश्न किया कि क्या प्रधानमंत्री को इस लहजे में किसी मुख्यमंत्री का जिक्र करना चाहिए। कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया, “पश्चिम बंगाल को जीतने की जरूरी जंग और उसे भाजपा के साम्राज्य में मिलाने के दौरान कोरोना वायरस के लिए थोड़ा सा वक्त निकालने का शुक्रिया।”

कांग्रेस नेता का यह बयान ऐसे वक्त में आया है जब प्रधानमंत्री ने शनिवार को संक्रमण के हालात की समीक्षा के लिए सरकारी अधिकारियों के साथ बैठक की थी। देश में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और पिछले चार दिन से प्रतिदिन दो लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं।

बनर्जी पर प्रधानमंत्री मोदी की टिप्पणी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, “क्या प्रधानमंत्री को इस लहजे में किसी मुख्यमंत्री का जिक्र करना चाहिए?” उन्होंने कहा, “मैं जवाहर लाल नेहरू या मोरार जी देसाई या अटल बिहारी वाजपेयी को इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करते सोच भी नहीं सकता।”

Next Stories
1 कोरोना से देश में हाहाकार: केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने ट्विटर पर मांगी मदद, लिखा- प्लीज हेल्प करें मेरे भाई को कोरोना इलाज में
2 अनिल अंबानी को जब चुभे थे पत्रकार के सवाल, बोले थे- नहीं दूंगा हिंदी में जवाब; देखें- VIDEO
3 मास्क बगैर नेताओं का चुनाव प्रचारः आप लोगों ने जनता को धोखा दिया?- एंकर ने पूछा; थरूर बोले- मुस्कान देखकर ही मिलता है वोट
यह पढ़ा क्या?
X