scorecardresearch

Delhi: PM मोदी ने डॉक्टर्स को बताया सबसे सम्मानित प्रोफेशनल, बीजेपी सांसद ने पूछा- फिर क्यों हो रहीं FIR

पीएमओ ने ट्वीट करते हुए कहा कि देश के सबसे ज्यादा सम्मानित प्रोफेशन में से एक डॉक्टरों का पेशा है। इस पर सुब्रह्मण्यम स्वामी ने सवाल किया कि अगर ऐसा है तो उनके खिलाफ एफआईआर क्यों हो रही हैं।

Delhi: PM मोदी ने डॉक्टर्स को बताया सबसे सम्मानित प्रोफेशनल, बीजेपी सांसद ने पूछा- फिर क्यों हो रहीं FIR
सुब्रह्मण्यम स्वामी (Photo Credit- फाइल फोटो/ द इंडियन एक्स्प्रेस)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (6 मई, 2022) को डॉक्टरों की तारीफ करते हुए कहा कि यह सबसे ज्यादा सम्मानित प्रोफेशन है। उन्होंने कहा कि इस पेशे की गंभीरता को जानकर लोगों में डॉक्टरों के लिए सम्मान और ज्यादा बढ़ गया है। इस पर बीजेपी सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने सवाल किया कि तो फिर डॉक्टरों को आपराधिक अभियोजन का सामना क्यों करना पड़ रहा है।

प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से किए गए एक ट्वीट में डॉक्टरी के पेशे की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “डॉक्टर हमारे देश में सबसे सम्मानित पेशेवरों में से हैं। कोरोना महामारी के बाद से उनके लिए यह सम्मान और भी बढ़ गया है। यह सम्मान इसलिए है क्योंकि लोग आपके पेशे की गंभीरता को जानते हैं, जहां कई बार, यह सचमुच किसी के लिए जीवन और मृत्यु का प्रश्न है।”

इस पर सुब्रह्मण्यम स्वामी ने सवाल किया, “फिर उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम के तहत दर्ज किसी भी प्राथमिकी से उत्पन्न होने वाले आपराधिक अभियोजन का सामना करने के लिए डॉक्टरों को क्यों परेशान किया जा रहा है?”

बता दें कि इससे पहले भी कई बार भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी पीएम मोदी से सवाल पूछते रहे हैं। हाल ही में उन्होंने अहमदाबाद शहर का नाम कर्णावती नहीं रखे जाने पर पीएम से सवाल पूछा था। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने साल 2013 में गुजरात के सीएम रहते हुए अहमदाबाद शहर का नाम कर्णावती करने के लिए केंद्र सरकार को सुझाव दिया था, लेकिन वे अब ऐसा नहीं कर रहे हैं।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 06-05-2022 at 06:06:13 pm
अपडेट