ताज़ा खबर
 

समंदर किनारे घूमते मोदी के हाथों में क्या नजर आया था? पीएम ने खुद खोला राज

प्रधानमंत्री मोदी के ट्विटर हैंडल पर शेयर की गई तस्वीरों में यूजर्स ने उनसे पूछा कि उनके हाथ में आखिर यह क्या चीज है। पीएम ने अगले ही दिन इसके बारे में एक ट्वीट के जरिए जानकारी दी है।

Mamallapuram, PM modi, acupressure roller, xi jinping, tamilnadu, social media, pm tweet, modi tweetमामल्लपुरम में समुद्र किनारे पीएम मोदी। फोटो: Twitter/Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को तमिलनाडु के मामल्लपुरम में समुद्र किनारे सफाई करते नजर आए थे। इसका एक वीडियो भी सामने आया था जिसमें पीएम को कचरा उठाते हुए देखा गया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। सफाई करने से पहले समुद्र की लहरों के किनारे पीएम सुबह-सुबह व्यायाम करते भी नजर आए। इस दौरान उनके हाथ में एक ऐसी चीज दिखी जिसने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा।

प्रधानमंत्री मोदी के ट्विटर हैंडल पर व्यायाम की कुछ तस्वीरें शेयर की गईं। इन तस्वीरों में कई यूजर्स ने उनसे पूछा कि उनके हाथ में आखिर यह क्या चीज है। पीएम ने अगले ही दिन लोगों की जिज्ञासा को खत्म करते हुए इसके बारे में ट्वीट कर जानकारी दी है। पीएम ने ट्वीट किया ‘कल कई लोगों ने मुझसे पूछा कि मामल्लपुरम में समुद्र किनारे चहल-कदमी करते हुए मेरे हाथ में क्या था। तो मैं आपको बताना चाहता हूं कि यह एक्यूप्रेशर रोलर था जिसे मैं अक्सर इस्तेमाल करता हूं। मैं इसे बेहद ही फायदेमंद मानता हूं।’

बता दें कि एक्यूप्रेशर रोलर सेहत के लिए बेहद फायदेमंद कहा जाता है। इसके जरिए थेरेपी करने से शरीर तंदुरुस्त रहता है। उंगलियों और प्रेशर प्वॉइंट के बीच धीरे-धीरे प्रेशर दिया जाता है। जिससे आपके शरीर में मौजूद एक्यूप्रेशर प्वॉइंट में रक्त प्रवाह बढ़ता हैं जिससे न्यूरॉन में तनाव कम होता है।

उल्लेखनीय है कि पीएम चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के दो दिवसीय अनौपचारिक दौरे पर तमिलनाडु के ममाल्लपुरम पहुंचे थे। अंतिम दिन अनौपचारिक शिखर वार्ता में शी के साथ शिष्टमंडल स्तर पर हुई अपनी बातचीत में मोदी ने ध्यान दिलाया कि भारत और चीन पिछले 2,000 साल में ज्यादातर समय वैश्विक आर्थिक शक्तियां रहे हैं और धीरे-धीरे उस चरण की तरफ लौट रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने यह फैसला किया है हम अपने मदभेदों को विवाद में नहीं बदलने देंगे। हम अपनी चिंताओं के प्रति संवेदनशील रहेंगे और हमारे संबंध दुनिया में शांति और स्थायित्व लाने में सहयोग करेंगे। वहीं विदेश मंत्रालय के मुताबिक इस बैठक में आतंकवाद के मुद्दे पर चर्चा हुई जबकि कश्मीर पर कोई बात नहीं हुई।

Next Stories
1 केरल की इस नन को आज मिलेगी संत की उपाधि, मोदी भी जता चुके हैं गर्व, जानें कौन हैं सिस्टर मरियम थ्रेसिया
2 VIDEO: गांववालों ने नहीं दिया कंधा, बहन की लाश को साइकिल में बांधकर अंतिम संस्कार को ले गए भाई
3 ‘हां मैं गिरिराज हूं’, मोदी के बाद अब उनके मंत्री पर बन रही फिल्म, सामने आया POSTER
ये पढ़ा क्या?
X