ताज़ा खबर
 

ABP News-C Voter Survey: टॉप-5 CMs में केजरीवाल, विजयन और उद्धव, 10 में भी योगी नहीं; 5 सबसे खराब में खट्टर का नाम

एबीपी न्यूज और सीवोटर के सर्वे की रिपोर्ट में बताया गया है कि अगर अभी लोकसभा के चुनाव होते हैं तो नतीजे एनडीए के पक्ष में होंगे। इस सर्वे में सबसे ज्यादा लोकप्रिय मुख्यमंत्री ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक को बताया गया है।

uddhav thackeray, arvind kejriwalसर्वे के मुताबिक पसंदीदा 10 मुख्यमंत्रियों में नहीं है योगी का नाम।

देश में चर्चित मुख्यमंत्रियों की चर्चा होती है तो उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम आगे रहता है। लेकिन एक सर्वे के मुताबिक पसंदीदा मुख्यमंत्रियों की लिस्ट में योगी का नाम टॉप 10 में नहीं है। एबीपी न्यूज-सी वोटर के सर्वे के मुताबिक ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को लोग सबसे ज्यादा पसंद करते हैं। दूसरे नंबर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम है। वहीं बीजेपी के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का नाम ख़राब मुख्यमंत्रियों की सूची में सबसे आगे है।

इस सर्वे में यह भी बताया गया है कि देश में चल रहे कई तरह के विरोध के बावजूद प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता कम नहीं हुई है। हालांकि केंद्र सरकार के कामों से सभी संतुष्ट नहीं हैं। इस सर्वे में टॉप 10 अच्छे मुख्यमंत्रियों में केजरीवाल और पटनायक के अलावा आंध्र प्रदेश के सीएम, जगनमोहन रेड्डी, केरल के पी विजयन, महाराष्ट्र के उद्धव ठाकरे, छत्तीसगढ़ के भूपेश बघेल, प बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत और गुजरात के सीएम विजय रूपाणी का नाम शामिल है।

एबीपी और सीवोटर के इस सर्वे में उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को सबसे ख़राब मुख्यमंत्री बताया गया है। इसके बाद हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्टर का नाम है। इस सूची में पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलनिसामी का नाम शामिल है।

सर्वे की रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर अभी लोकसभा के चुनाव कराए जाते हैं तो जीत एनडीए की होगी। एनडीए के पक्ष में 58 प्रतिशत लोग, यूपी के पक्ष में 28 और तीसरा मोर्चा के पक्ष में 14 प्रतिशत लोगों ने प्रतिक्रिया दी है। बता दें कि 2022 में उत्तर प्रदेश में चुनाव होने हैं। इससे पहले AIMIM ने भी उत्तर प्रदेश में ताल ठोकने की तैयारी कर ली है। बिहार में सफलता के बाद अब ओवैसी बंगाल और उत्तर प्रदेश में भी चुनाव लड़े की तैयारी कर रहे हैं।

Next Stories
1 कोरोनाः ‘दवाई भी, कड़ाई भी’, बोले PM- लंबा चलेगा टीकाकरण; जानिए उनके भाषण की बड़ी बातें
2 कोरोनाः PM बोले- अफवाहों पर न दें ध्यान, कांग्रेसी का सवाल- इतना ही सेफ है टीका, तो लगवाने को केंद्र से कोई आगे क्यों न आया?
3 कोरोनाः आ गई वैक्सीनें! पर भारत कब होगा इम्यून? एक्सपर्ट्स ने बताया
ये पढ़ा क्या?
X