pm modi meet rahul gandi in parliament - Jansatta
ताज़ा खबर
 

जब पीएम मोदी से संसद में टकराए राहुल गांधी, हालचाल पूछने पर कहा- ठीक हूं सर

राष्ट्रपति शपथ सामारोह से ठीक पहले जब राहुल गांधी और पीएम मोदी का हो गया आमना सामना।

Author July 26, 2017 12:00 PM
गुजरात चुनाव के दौरान भी राहुल गांधी पीएम मोदी पर निशाना साध चुके हैं।

मंगलवार को रामनाथ कोविंद ने देश के 14 वें राष्ट्रपति को तौर पर शपथ ली। उन्हें सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने संसद के सेंट्रल हॉल में शपथ दिलाई। इस मौके पर सत्ता और विपक्ष के सभी बड़े नेता मौजूद रहे। इस शपथ ग्रहण समारोह के दौरान ही कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का सामना प्रधानमंत्री मोदी से हो गया। शपथ ग्रहण सामारोह के शुरू होने से पहले पीएम मोदी संसद भवन के अपने कार्यलय में पहुंच चुके थे। जब राम नाथ कोविंद राष्ट्रपति प्रणब के साथ वहां पहुंचे तो पीएम उन्हें रिसीव करने बाहर आए। इसी दौरान उनका सामना कॉरीडोर से आते राहुल गांधी से हो गया। पीएम मे तत्काल उनके सामने हाथ बढ़ाते हुए उनका हालचाल पूछ लिया।  पीएम ने कहा- कैसे हैं राहुल जी? इसके जवाब में राहुल गांधी ने भी पीएम का आदर करते हुए दोनों हाथ उनकी तरफ बढ़ा दिए।

राहुल गांधी ने मुस्कराते हुए पीएम से कहा- सर, ठीक हूं सर। इसके बाद पीएम मोदी और राहुल गांधी के साथ मौजूद दूसरे कांग्रेस नेताओं ने भी एक दूसरे का हालचाल पूछा कुछ देर बात की और फिर अपने अपने रास्ते निकल गए। इसके बाद रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति पद की शपथ ली। हालांकि नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के संबोधन में देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू समेत इंदिरा गांधी और राजीव गांधी का जिक्र होने पर कांग्रेस ने नाराजगी भी जताई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App