ताज़ा खबर
 

PM Modi Mann Ki Baat HIGHLIGHTS: पीएम मोदी सोमवार को इन तीन शहरों के लिए लॉन्च करेंगे आधुनिक क्षमताओं वाली टेस्टिंग लैब, हर केंद्र में प्रतिदिन होगी 10 हजार सैंपल्स की जांच

पीएम मोदी ने कहा कि मैं आपसे एक आग्रह करता हूं, एक वेबसाइट है www.gallantryawards.gov.in आप उस पर जरूर विजिट करें। पीएम मोदी ने कहा कि वहां आपको हमारे वीर पराक्रमी योद्धाओं के बारे में उनके पराक्रम के बारे में, बहुत सारी जानकारियां उपलब्ध होगी।

mann ki baat, mann ki baat today, mann ki baat live, narendra modi Mann Ki Baat Live Updates: पीएम मोदी ने 11 जुलाई को ट्वीट कर कार्यक्रम के लिए लोगों से सुझाव मांगे थे। (फोटोः twitter@narendramodi)

PM Narendra Modi Mann Ki Baat HIGHLIGHTS: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार (27 जुलाई) को शाम 4:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उच्च क्षमता वाली तीन कोरोना लैब्स का उद्घाटन करेंगे। ये टेस्टिंग लैब्स नोएडा, मुंबई और कोलकाता में खुलेंगी, जिससे तीनों ही जगहों पर परीक्षणों की क्षमता बढ़ जाएगी। बताया गया है कि हर एक लैब प्रतिदिन 10 हजार सैंपल्स की जांच करने में सक्षम होगी। कोरोनावायरस महामारी खत्म होने के बाद इन्हीं लैब्स को डेंगू, टीबी, एचआईवी और हेपटाइटिस जैसी बीमारियों के परीक्षण के लिए तैयार कर दिया जाएगा। सोमवार को पीएम के साथ इस लॉन्चिंग में स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन और महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे।

इससे पहले आज पीएम ने आकाशवाणी पर अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘‘मन की बात’’ में करगिल विजय दिवस पर सेना की तारीफ की। वहीं, दूसरी ओर पाकिस्तान पर उसके बुरे मंसूबों के लिए निशाना साधा। पीएम ने संस्कृत का एक श्लोक पढ़ते हुए कहा कि दुष्टों को बिना किसी वजह के ही सभी के साथ दुश्मनी का अहसास होता है, यह सोच उनमें प्राकृतिक होती है। ऐसी सोच वाले अपने शुभचिंतकों को भी नुकसान पहुंचाने का सोचते रहते हैं। इसीलिए जब भारत ने दोस्ती का हाथ बढ़ाया, तब पाकिस्तान ने पीठ में छुरा घोंपा।

पीएम ने सेना की तारीफ करते हुए कहा कि सेना ने 21 साल पहले करगिल में जीत का झंडा लहराया था। उन्होंने कहा कि करगिल में वीर सपूतों के पराक्रम को दुनिया ने देखा था। पीएम मोदी ने कहा कि 26 जुलाई यानी करगिल विजय दिवस मई-जुलाई 1999 में कारगिल संघर्ष के दौरान राष्ट्र के गौरवशाली विजय की गाथा है, हमारे वीरों के अदम्य साहस, अदम्य वीरता और बलिदान को सलाम।

देश में कोरोना से 30 हजार से अधिक लोगों ने गंवाई जान, जानें क्या हैं ताजा हाल…

कोरोना को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि  आज हमारे देश में रिकवरी रेट अन्य देशों से बेहतर है। पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश में मृत्यु दर दुनिया के अन्य देशों की तुलना में कम है। भारत अपने लाखों देशवासियों का जीवन बचाने में सफल रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि साथियों कोरोना का खतरा टला नहीं है। कई स्थानों पर यह तेजी से फैल रहा है। उन्होंने कहा कि हमें कोरोना संक्रमण को लेकर पूरी सावधानी बरतनी है। चेहरे पर मास्क लगाना या गमछे का उपयोग करना, दो गज की दूरी, लगातार हाथ धोना, कहीं पर भी थूकना नहीं, साफ सफाई का पूरा ध्यान रखना-यही हमारे हथियार हैं जो हमें कोरोना से बचा सकते हैं।

Live Blog

Highlights

    21:52 (IST)26 Jul 2020
    12वीं में 96% लाने वाली कृतिका नंदल ने पीएम के फोन को बताया सबसे खुशी का पल

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आज के मन की बात कार्यक्रम के दौरान अलग-अलग राज्यों के बोर्ड टॉपर्स और बेहतरीन अंक लाने वाले छात्रों को फोन कर उनका उत्साहवर्धन किया। इनमें एक नाम था हरियाणा के पानीपत जिले के मेहराणा गांव की रहने वाली कृतिका नंदल का। कृतिका का कहना है कि पीएम मोदी की ओर से हैलो सुनना ही उनके लिए सबसे ज्यादा खुशी देने वाला मौका था। कृतिका ने बताया कि हमें पहले ही पीएम से बातचीत के बारे में जानकारी गुप्त रखने के लिए कहा गया था। उन्होंने बताया कि इसके लिए हमें मानेसर बुलाया गया और वहां 3-4 घंटे इंतजार भी करना पड़ा। लेकिन यह बेहतरीन था। बता दें कि पीएम ने मन की बात कार्यक्रम में चार बच्चों से बात की।

    20:54 (IST)26 Jul 2020
    पीएम ने मन की बात में कोच्ची के सीबीएसई टॉपर से की बातचीत

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम में सीबीएसई बोर्ड के क्लास-12 टॉपर कोच्ची के विनायक एम मलिल से बात की। प्रधानमंत्री मोदी ने मलिल से बातचीत की शुरुआत में ही पूछा- हाऊ इज द जोश? इस पर विनायक ने हाई सर कह कर जवाब दिया। विनायक ने कहा कि उन्होंने कभी भी पीएम से बात करने की उम्मीद नहीं की थी। पीएम ने जब विनायक से दिल्ली आने के बारे में पूछा, तो छात्र ने कहा कि उसने आगे की पढ़ाई के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी में भी अप्लाई किया है।

    19:57 (IST)26 Jul 2020
    पीएम बोले- अपनी बातों, कामों और सोशल मीडिया पोस्ट्स से न गिराएं जवानों का हौसला

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम में करगिल विजय दिवस के मौके पर 21 साल पहले शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी। पीएम ने कहा कि लोगों को अपनी बातों, अपनी हरकतों और सोशल मीडिया पोस्ट्स से जवानों के हौसले को चोट पहुंचाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। पीएम ने कहा कि युद्ध के समय जो हम कहते हैं उसका जवानों और उनके परिवारों के हौसले पर बड़ा प्रभाव पड़ता है। इसलिए हमें अपनी भाषा और अपने बर्ताव से सैनिकों का सम्मान और हौसला बढ़ाना चाहिए।

    19:14 (IST)26 Jul 2020
    पीएम ने मन की बात कार्यक्रम में कोरोना के प्रति जागरुकता फैलाने वाले लीडर्स को सराहा

    प्रधानमंत्री ने कोराना काल में जनता के प्रयासों का जिक्र करते हुए जम्मू के त्रेवा ग्राम पंचायत की सरपंच बलबीर कौर, गान्दरबल के चौंटलीवार की महिला सरपंच जैतूना बेगम और अनंतनाग के नगर पालिका अध्यक्ष मोहम्मद इकबाल की ओर से किए गए कार्यों की जमकर प्रशंसा की। मोदी ने इस दौरान ‘‘सकारात्मक’’ रुख अपनाते हुए प्रतिभा और कौशल के दम पर नए प्रयोग करने के लिए बिहार, झारखंड और पूर्वोत्तर के राज्यों के विभिन्न समूहों की भी तारीफ की।

    18:32 (IST)26 Jul 2020
    पीएम ने भाषण में किया झारखंड की लेमन ग्रास खेती का जिक्र, महिला बोली- यह फायदेमंद

    प्रधानमंत्री मोदी ने आज अपने मन की बात भाषण में झारखंड के बिशुनपुर में होने वाली लेमनग्रास की खेती के बारे में बात की थी। इस पर बिशुनपुर की एक महिला ने कहा है कि पारंपरिक उपजों के मुकाबले लेमनग्रास (नींबू की घास) की खेती ज्यादा फायदेमंद है और इसका तेल भी बाजार में अच्छे दामों पर बिकता है।

    17:54 (IST)26 Jul 2020
    जम्मू-कश्मीरः मन की बात में पीएम ने की जैतूना बेगम की तारीफ, जानें क्यों?

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने मन की बात कार्यक्रम में कोरोनावायरस पर बात करने के दौरान जम्मू-कश्मीर की एक गांव की सरपंच जैतूना बेगम के बारे में बताया था। जैतूना बेगम कश्मीर के गांदरबल स्थित लार तहसील के गांव वलिवर में हल्का 'सी' की सरपंच हैं। जैतूना बेगम ने पंचायत स्तर पर लोगों में कोरोना के प्रति जागरुकता फैलाने के साथ लोगों को मास्क और सैनिटाइजर तक मुफ्त में बांटे हैं।

    17:14 (IST)26 Jul 2020
    मास्क पहनने में समस्या होती है, तो उन डॉक्टरों के बारे में सोचें जो इन्हें घंटो पहनते हैं

    पीएम मोदी ने कोरोनावायरस से लड़ाई में मास्क के महत्व पर बात की। उन्होंने कहा कि यही हमारे हथियार है जो हमें कोरोना की लड़ाई में हमारी मदद कर सकते हैं। पीएम मोदी ने मास्क पहनने में लोगों को होने वाली परेशानी का भी जिक्र किया। पीएम ने कहा कि यदि मास्क के कारण परेशानी महसूस होती हो तो हमें उन डॉक्टर, उन नर्सों को याद कीजिए जो मास्क पहन कर घंटों तक लगातार हम सब के जीवन को बचाने में जुटे रहते हैं। मास्क पहने रहते हैं। क्या उनको तकलीफ नहीं होती होगी। एक नागरिक के नाते हमें ना जरा भी कोताही बरतनी है और ना अन्य को बरतने देनी है।

    16:39 (IST)26 Jul 2020
    कोरोनावायरस से बचने के लिए ज्यादा सावधान रहने की जरूरत

    पीएम मोदी ने कहा है कि कोरोनावायरस संक्रमण का संकट खत्म होने में अभी काफी समय है। कई जगहों पर यह महामारी काफी तेजी से फैल रही है। इसलिए हमें ज्यादा चौकन्ना रहने की जरूरत है। पीएम ने कहा कि हमें यह दिमाग में रखना होगा कि कोरोना जैसे शुरुआत में खतरनाक था, वैसा ही अभी भी है। इसलिए हमें भी पूरी तरह सावधान रहना होगा।

    15:34 (IST)26 Jul 2020
    स्वतंत्रता दिवस पर महामारी से आजादी का संकल्प लेंः पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार 15 अगस्त भी कोरोना वायरस महामारी की इस आपदा के बीच ‘‘अलग परिस्थितियों’’ में होगा। उन्होंने देशवासियों से आग्रह किया कि वे स्वतंत्रता दिवस पर महामारी से आजादी का संकल्प लें, आत्मनिर्भर भारत का संकल्प लें, कुछ नया सीखने और सिखाने का संकल्प लें तथा अपने कर्त्तव्यों के पालन का संकल्प लें।

    15:02 (IST)26 Jul 2020
    बिहार में मोतियों की खेती करने वाले युवाओं के प्रयास को सराहा

    मोदी ने बिहार में अपने गांवों में मोतियों की खेती करने के लिए वहां के कुछ युवाओं की तारीफ की और कहा कि लोगों के ऐसे ही प्रयासों से आत्मनिर्भरता के रास्ते खुल गए हैं। पीएम ने बांस से पानी की बोतल और टिफिन बॉक्स बनाने के लिए पूर्वोत्तर के राज्यों में, लेमन ग्रास की खेती के लिए झारखंड के किसानों, लद्दाख में खुबानी जैसे फल को मौसम की मार से बचाने के लिए किए जा रहे प्रयासों और ड्रैगन फ्रूट की खेती के लिए कच्छ के किसानों की सराहना की। 

    14:34 (IST)26 Jul 2020
    जम्मू के त्रेवा ग्राम पंचायत की सरपंच बलबीर कौर की तारीफ

    प्रधानमंत्री ने कोराना काल में जनता के प्रयासों का जिक्र करते हुए जम्मू के त्रेवा ग्राम पंचायत की सरपंच बलबीर कौर, गान्देरबल के चौंटलीवार की महिला सरपंच जैतूना बेगम और अनंतनाग के नगर पालिका अध्यक्ष मोहम्मद इकबाल की ओर से किए गए कार्यों की जमकर प्रशंसा की।

    13:52 (IST)26 Jul 2020
    बिना सोचे समझे सोशल मीडिया पर चीजों को ना दे बढ़ावाः पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री ने कहा कि कभी-कभी हम इस बात को समझे बिना सोशल मीडिया पर ऐसी चीजों को बढ़ावा दे देते हैं जो हमारे देश का बहुत नुकसान करती हैं। उन्होंने कहा, ‘‘कभी-कभी जिज्ञासावश संदेश आगे बढ़ाते रहते हैं | पता है गलत है, फिर भी यह करते रहते हैं| आजकल, युद्ध, केवल सीमाओं पर ही नहीं लड़े जाते हैं, देश में भी कई मोर्चों पर एक साथ लड़ा जाता है।

    13:52 (IST)26 Jul 2020
    बिना सोचे समझे सोशल मीडिया पर चीजों को ना दे बढ़ावाः पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री ने कहा कि कभी-कभी हम इस बात को समझे बिना सोशल मीडिया पर ऐसी चीजों को बढ़ावा दे देते हैं जो हमारे देश का बहुत नुकसान करती हैं। उन्होंने कहा, ‘‘कभी-कभी जिज्ञासावश संदेश आगे बढ़ाते रहते हैं | पता है गलत है, फिर भी यह करते रहते हैं| आजकल, युद्ध, केवल सीमाओं पर ही नहीं लड़े जाते हैं, देश में भी कई मोर्चों पर एक साथ लड़ा जाता है और हर एक देशवासी को उसमें अपनी भूमिका तय करनी होती है। हमें भी अपनी भूमिका, देश की सीमा पर, दुर्गम परिस्तिथियों में लड़ रहे सैनिकों को याद करते हुए तय करनी होगी।’’

    13:24 (IST)26 Jul 2020
    युद्ध की परिस्थिति में हमारा व्यवहार सैनिकों का मनोबल, सम्मान बढ़ाने वाला हो: मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि युद्ध की परिस्थिति में इंसान को बहुत सोच-समझ कर बोलना चाहिए क्योंकि इससे सैनिकों और उनके परिवार के मनोबल पर बहुत गहरा असर पड़ता है |‘‘मन की बात’’ की 67वीं कड़ी में लोगों के साथ अपने विचार साझा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कभी-कभी प्रतिकूल व्यवहार से देश का ‘‘बहुत नुकसान’’ होता है। उन्होंने कहा कि युद्ध काल में हर एक देशवासी को अपनी भूमिका तय करनी होती है और वह भूमिका देश की सीमा पर, दुर्गम परिस्तिथियों में लड़ रहे सैनिकों को याद करते हुए तय करनी होगी।

    13:01 (IST)26 Jul 2020
    पीएम ने की बिहार की महिला स्वसहायता समूहों की तारीफ

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में बिहार की महिलाओं के स्वसहायता समूहों की तारीफ की। पीएम मोदी ने कहा कि बिहार में कई वूमन सेल्फ हेल्प गुप्स ने मधुबनी पेंटिंग वाले मास्क बनाना शुरू किया है और देखते ही देखते ये खूब पॉपुलर हो गए हैं। ये मधुबनी मास्क एक तरह से अपनी परंपरा का प्रचार तो करते ही हैं, लोगों को स्वास्थ्य के साथ रोज़गार भी देते हैं।

    12:36 (IST)26 Jul 2020
    सूरीनाम के राष्ट्रपति ने वेद मंत्र से की थी शपथ ग्रहण की शुरुआतः पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में कहा कि हाल ही में श्रीचंद्रिका प्रसाद संतोखी सूरीनाम के नए राष्ट्रपति बने। वे भारत के मित्र हैं उन्होंने साल 2018 में आयोजित पर्सन ऑफ इंडियन ऑरिजन पार्लियामेंट्री कॉन्फ्रेंस में भी हिस्सा लिया था। उन्होंने शपथ की शुरूआत वेद मंत्रों के साथ की और संस्कृत में बोले।

    12:14 (IST)26 Jul 2020
    मित्रता के जवाब में पाकिस्तान ने पीठ में छुरा घोंपने की कोशिश की थी: मोदी

    प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने रविवार को करगिल के शहीदों के बलिदान को याद करते हुए कहा कि यह युद्ध भारत की मित्रता के जवाब में पाकिस्तान द्वारा पीठ में छुरा घोंपने की कोशिश का परिणाम था। आकाशवाणी पर अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘‘मन की बात’’ की 67वीं कड़ी में लोगों के साथ अपने विचार साझा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान ने बड़े-बड़े मंसूबे पालकर भारत की भूमि हथियाने और अपने यहां चल रहे आंतरिक कलह से ध्यान भटकाने को लेकर ये दुस्साहस किया था।

    12:10 (IST)26 Jul 2020
    इम्युनिटी बढ़ाने के लिए काढ़ा वगैरह लेते रहेः पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच इम्युनिटी बढ़ाने वाली चीजें, आयुर्वेदिक काढ़ा वगैरह लेते रहें । कोरोना संक्रमण के समय में, हम, अन्य बीमारियों से दूर रहें । हमें, अस्पताल के चक्कर न लगाने पड़ें, इसका पूरा ख्याल रखना होगा ।"

    12:01 (IST)26 Jul 2020
    बाढ़ से प्रभावित लोगों के साथ खड़ा है देशः पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने "मन की बात" में कहा कि बिहार और असम में, इस बाढ़ आपदा से प्रभावित सभी लोगों के साथ पूरा देश खड़ा है।

    11:43 (IST)26 Jul 2020
    भारतीय हैंडलूम का अधिक प्रयोग करने की अपील

    पीएम मोदी ने कहा कि 7 अगस्त को नेशनल हैंडलूम डे है। भारत का हैंडलूम, हमारा हैंडीक्राफ्ट अपने आप में सैकड़ों वर्षों का गौरवमयी इतिहास समेटे हुए है। हम सभी का प्रयास होना चाहिए कि न सिर्फ भारतीय हैंडलूम और हैंडिक्राफ्ट का अधिक से अधिक प्रयोग करें बल्कि इसके बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को भी बताना चाहिए। दुनिया जितना अधिक इस बारे में जानेगी उतना ही हमारें स्थानीय कारीगरों और बुनकरों को लाभ होगा।

    11:32 (IST)26 Jul 2020
    हमारे सशस्त्र बलों का पराक्रम पीढ़ियों को प्रेरित करता है : प्रधानमंत्री

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करगिल युद्ध में पाकिस्तान पर भारत को मिली जीत की 21वीं वर्षगांठ के अवसर पर सशस्त्र बलों को रविवार को श्रद्धांजलि दी और कहा कि उनकी वीरता पीढ़ियों को प्रेरित कर रही है। भारतीय सैनिकों के करगिल की चोटियों से पाकिस्तानी सैनिकों को खदेड़ने के बाद 26 जुलाई 1999 को करगिल युद्ध को समाप्त घोषित किया गया था।

    11:19 (IST)26 Jul 2020
    गैलेंटरी अवॉर्ड्स की वेबसाइट पर पढ़े वीर पराक्रमी योद्धाओं की कहानियां

    पीएम मोदी ने कहा कि मैं आपसे एक आग्रह करता हूं, एक वेबसाइट है www.gallantryawards.gov.in आप उस पर जरूर विजिट करें। पीएम मोदी ने कहा कि वहां आपको हमारे वीर पराक्रमी योद्धाओं के बारे में उनके पराक्रम के बारे में, बहुत सारी जानकारियां उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि यदि वो जानकारी जब आप अपने साथियों के साथ चर्चा करेंगे-उनकेलिए भी प्रेरणा का कारण बनेगी। आप जरूर इस वेबसाइट की विजिट कीजिए।

    11:14 (IST)26 Jul 2020
    देश के वीर जवानों की कहानियों को करे साझा, बोले पीएम मोदी

    संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि  मैं देश के नौजवानों से आग्रह करता हूं कि आज दिनभर कारगिल विजय से जुड़े हमारे जाबाजों की कहानियाँ और वीर माताओं के त्याग के बारे में एक-दूसरे को बताएँ और विचार साझा करें।

    11:13 (IST)26 Jul 2020
    पिछले संबोधन में चीन पर साधा था निशाना

    बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 28 जून को 'मन की बात' कार्यक्रम के जरिए लोगों को संबोधित किया था। कार्यक्रम में पीएम मोदी ने चीन के साथ पूर्वी लद्दाख में एलएसी पर तनाव का जिक्र किया था। पीएम ने कहा था कि भारत की तरफ आंख उठाकर देखने वालों को करारा जवाब मिला है, अगर भारत दोस्ती निभाना जानता है तो आंख में आंख डालकर उचित जवाब देना भी जानता है।

    11:05 (IST)26 Jul 2020
    हमारे देश ने कारगिल युद्ध में गौरवशाली विजय हासिल कीः पीएम मोदी

    कारगिल युद्ध, जिसे ऑपरेशन विजय के नाम से जाना जाता है, भारत और पाकिस्तान के बीच मई से जुलाई 1999 के बीच कश्मीर के करगिल सेक्टर में हुए युद्ध का नाम है, 26 जुलाई 1999 को हमारे देश ने कारगिल युद्ध में गौरवशाली विजय हासिल की।

    10:31 (IST)26 Jul 2020
    पीएम मोदी ने पिछले संबोधन में की थी स्वदेशी उत्पादों की वकालत

    प्रधानमंत्री ने मन की बात कार्यक्रम के पिछले संबोधन में स्वदेशी उत्पादों के उपयोग की जोरदार वकालत की थी। मोदी ने कहा था कहा कि लोग यदि स्थानीय उत्पाद खरीदेंगे और लोकल के लिए वोकल होंगे तो देश को मजबूती मिलेगी। प्रधानमंत्री ने कहा था कि कोई भी लक्ष्य जन भागीदारी के बिना पूरा नहीं हो सकता इसलिए आत्मनिर्भर भारत की दिशा में एक नागरिक के तौर पर सभी का संकल्प और सहयोग जरूरी है।

    10:15 (IST)26 Jul 2020
    2014 में हुई थी मन की बात की शुरुआत

    साल 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने लोगों से बात करने के लिए रेडियो पर ‘मन की बात’ कार्यक्रम की शुरुआत की थी। पीएम मोदी हर महीने के आखिरी रविवार को मन की बात करते हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी।

    10:12 (IST)26 Jul 2020
    मन की बात का 2.0 का 14वां संस्करण

    आज सुबह 11 बजे ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिये पीएम नरेंद्र मोदी देशवासियों से अपने मन की बात साझा करेंगे। यह ‘मन की बात 2.0’ कार्यक्रम का 14वां संस्करण होगा।

    Next Stories
    1 दिल्ली दंगा: परवेज के हत्यारों ने डिलीट कर दिया मोबाइल डेटा, सीसीटीवी फुटेज भी नहीं, हथियार ढूंढ़ना मुश्किल, चार्जशीट में बोली दिल्ली पुलिस
    2 समय से पहले डीएलएफ ने छोड़ा पार्किंग का संचालन, चार करोड़ सिक्योरिटी मनी जब्त
    3 26 जुलाई का इतिहास: आज ही के दिन 2005 में मुंबई की भीषण बारिश में गई थी एक हजार से ज्यादा लोगों की जान
    ये पढ़ा क्या?
    X